Thursday, May 16, 2024
Advertisement

10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा आंध्र प्रदेश

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी ने बुधवार को कहा कि राज्य इस साल दसवीं कक्षा और इंटरमीडिएट (कक्षा 12) की बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 29, 2021 10:46 IST
Andhra Pradesh will conduct 10th and 12th board exams- India TV Hindi
Image Source : FILE Andhra Pradesh will conduct 10th and 12th board exams

अमरावती| कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बीच आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई.एस. जगनमोहन रेड्डी ने बुधवार को कहा कि राज्य इस साल दसवीं कक्षा और इंटरमीडिएट (कक्षा 12) की बोर्ड परीक्षा आयोजित करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए बोर्ड परीक्षाओं का आयोजन कर रही है कि छात्रों को बेहतर भविष्य मिले और उन्हें विश्वास दिलाया कि यह निर्णय लेते समय उनके पास हर छात्र का भविष्य है।

 
उन्होंने कहा, "जिन राज्यों ने परीक्षा आयोजित नहीं की है, उनके द्वारा केवल उत्तीर्ण प्रमाण पत्र जारी किए जाएंगे, हमारे छात्रों को अकेले उत्तीर्ण प्रमाण पत्र के आधार पर अच्छे संस्थानों में प्रवेश कैसे मिलेगा।"साथ ही कहा कि केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को यह तय करने के लिए छोड़ दिया है कि अभी टेस्ट कराए जाए या नहीं। कुछ राज्यों में सख्त उपायों के साथ परीक्षाएं चल रही है।

मुख्यमंत्री ने बयान में कहा, "एसएससी और इंटर की परीक्षाएं छात्रों के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि उनका भविष्य उन प्रमाणपत्रों पर निर्भर करता है। राज्य सरकार राज्य में हर छात्र की सुरक्षा सुनिश्चित करेगी।"मुख्यमंत्री का यह बयान विपक्षी दलों के कड़े विरोध के बाद आया, जिसमें महामारी को देखते हुए सार्वजनिक परीक्षा रद्द करने की मांग की गई।मुख्यमंत्री ने 10वीं और इंटर परीक्षा आयोजित करने पर उनकी आलोचना के लिए विपक्ष पर हमला किया। उन्होंने कहा कि आपदा के समय में भी सरकार को नीचा दिखाने की कोशिश करना ठीक नहीं है।
 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement