Friday, May 10, 2024
Advertisement

Bihar Board Exam: 12वीं बोर्ड परीक्षा 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन की डेट आगे बढ़ी, जानें कब तक कर सकते हैं पंजीकरण

Bihar Board Exam: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) की तरफ से 2025 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए पंजीकरण की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। जो छात्र रजिस्ट्रेशन करने से चूक गए थे, वे सभी अब अप्लाई कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 02, 2024 18:54 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

Bihar Board Exam: बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (बीएसईबी) ने 2025 की बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों के लिए पंजीकरण की अंतिम तिथि बढ़ा दी है। जिन छात्रों ने अभी तक 2025 बोर्ड परीक्षा के लिए पंजीकरण नहीं कराया है, वे 13 जनवरी 2024 तक आवेदन जमा कर सकते हैं। जिन छात्रों ने पंजीकरण प्रक्रिया पूरी नहीं की है उनके लिए यह आखिरी मौका है। इससे पहले आवेदन की आखिरी तारीख 30 दिसंबर तक बढ़ाई गई थी।  

बिहार बोर्ड कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा 2025 के लिए आवेदन कैसे करें

सफल पंजीकरण पर, छात्रों को आवश्यक विवरण, निर्धारित शुल्क भरना होगा और आवेदन जमा करना होगा। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे लॉगिन प्रक्रिया में स्कूल के प्रिंसिपल की मदद लें। आवेदन प्रक्रिया पूरी करने के लिए छात्रों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा। शुल्क का  भुगतान क्रेडिट/डेबिट/ई-चालान/एनईएफटी के माध्यम से किया जा सकता है।

पंजीकरण प्रक्रिया के दौरान किसी भी कठिनाई के मामले में, छात्र हेल्पलाइन नंबर 0612-2230039 पर संपर्क करके सहायता ले सकते हैं। अतिरिक्त जानकारी और अपडेट आधिकारिक वेबसाइट पर जांचे जा सकते हैं।

फरवरी में होंगी परीक्षाएं

वहीं, बिहार बोर्ड 2024 की मैट्रिक और इंटर की परीक्षाएं फरवरी में शुरू होंगी। बिहार बोर्ड के ऑफिशियल शेड्यूल के मुताबिक 12वीं की परीक्षाएं 1 फरवरी से शुरू होंगी जो 23 फरवरी तक चलेंगी। वहीं दसवीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 23 फरवरी तक चलेंगी।

ये भी पढ़ें- कौन से देश में सबसे ज्यादा भूकंप आते हैं

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement