Friday, April 26, 2024
Advertisement

दिल्ली-एनसीआर में ठंड बढ़ा रही मुश्किलें, गाजियाबाद में स्कूल खुलने का टाइम बदला, जानें अपडेट

ठंड की वजह से यूपी के गाजियाबाद में स्कूल खुलने का टाइम बदल दिया गया है। प्रशासन के इस फैसले से पैरेंट्स और बच्चों ने राहत की सांस ली है क्योंकि सुबह के वक्त घना कोहरा पड़ने लगा है। जिसकी वजह से रोड एक्सीडेंट बढ़ रहे हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: December 21, 2022 7:34 IST
Ghaziabad- India TV Hindi
Image Source : FILE गाजियाबाद में स्कूल टाइमिंग बदली

गाजियाबाद: दिल्ली-एनसीआर में ठंड अपना असर दिखाने लगी है। सुबह के वक्त घना कोहरा और गलन दिखाई दे रही है। इस कोहरे की वजह से एक्सीडेंट की घटनाएं भी बढ़ने लगी हैं। ऐसे में गाजियाबाद प्रशासन ने जिले के स्कूलों के समय में बदलाव किया है। अब कक्षा 1 से लेकर कक्षा 12वीं तक के स्कूल सुबह 9 बजे से खुलेंगे। ये नियम 21 दिसंबर से प्रभावी होगा। गाजियाबाद के जिलाधिकारी ने ये निर्देश सभी बेसिक, माध्यमिक विद्यालय, मदरसा शिक्षा बोर्ड, संस्कृत विद्यालय और परिषदीय विद्यालय के लिए दिए हैं। 

प्रशासन का ये फैसला स्टूडेंट्स और उनके पैरेंट्स के लिए काफी राहत पहुंचाने वाला है। क्योंकि बढ़ती ठंड और गलन ने स्टूडेंट्स की परेशानी तो बढ़ाई ही थी, पैरेंट्स की भी चिंता बढ़ी हुई थी कि इतने घने कोहरे के बीच बच्चों को कैसे समय पर स्कूल पहुंचाएं। हालात ये थे कि पैसेंट्स और बच्चे सुबह ठिठुरते हुए स्कूल जाते थे। 

पंजाब में भी स्कूल टाइमिंग बदली

ठंड का असर पंजाब में भी अच्छा-खासा दिखाई देने लगा है। जिसकी वजह से पंजाब में भी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव हुआ है। सीएम मान ने मंगलवार को ये घोषणा की कि राज्य के सभी स्कूल 21 दिसंबर से 21 जनवरी तक सुबह 10 बजे खुलेंगे।

नोएडा में बसों को लेकर सामने आया बड़ा फैसला

नोएडा में कोहरे की वजह से रोड एक्सीडेंट ना बढ़ें इसलिए गौतमबुद्ध नगर जिला प्रशासन ने नोएडा बस डिपो से रात नौ बजे से सुबह सात बजे तक बस सेवाओं की सर्विस को बंद कर दिया है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement