Monday, April 15, 2024
Advertisement

पेपर लीक कांड में ईडी का एक्शन, राजस्थान में 27 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी

ईडी ने पेपर लीक मामले को लेकर राजस्थान में 27 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। रीट पेपर लीक मामले में मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ा मामला सामने आया है। इसे लेकर ईडी की जांच चल रही है।

Reported By : Manish Bhattacharya Written By : Shailendra Tiwari Published on: June 05, 2023 13:29 IST
paper leak,, ed- India TV Hindi
Image Source : FILE पेपर लीक कांड में ईडी ने राजस्थान में 27 ठिकानों पर एक साथ की छापेमारी

पेपर लीक मामले में ED का बड़ा एक्शन देखने को मिल रहा है। REET और सेकेंड ग्रेड भर्ती परीक्षा से जुड़े मामले में ईडी ने राजस्थान में 27 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की है। ये छापेमारी जयपुर, अजमेर, जोधपुर, बाड़मेर, उदयपुर सहित कई जिलों में की गई है। जानकारी के मुताबिक, पेपर लीक मामले में ED बड़ा खुलासा कर सकती है। ईडी ने जयपुर के वैशाली नगर में सुरेश ढाका के घर ED की रेड, राजस्थान में बाड़मेर , जयपुर में ताबड़तोड़ रेड की है। इसके अलावा डूंगरपुर में भी ED की टीम पहुंची है। 

आरपीएससी पेपर लीक मामले में अब ED की एंट्री

ED की टीम डूंगरपुर में भी पहुंची। डूंगरपुर में आरोपियों से पूछताछ के बाद ED की टीम बाबूलाल कटारा के निवास पर पहुंची। बता दें कि पेपर लीक मामले में बाबूलाल कटारा  पहले ही जेल जा चुके है। SOG की टीम ने पहले ही मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया था। बता दें कि करीब डेढ़ महीने तक न्यायिक हिरासत में बाबूलाल कटारा हैं। अब ED की टीम उनके घर पर रेड डालकर जांच पड़ताल में जुटी हुई है। ED की टीम बाड़मेर में भी पहुंची है, रीट पेपर लीक मामले में ठेकेदार भजनलाल के घर पर पहुंची है, इस मामले में भजन लाल से पूछताछ की जा रही है, बता दें कि पूर्व में भजनलाल को एसओजी की टीम ने छोड़ दिया था।

इनसे हो चुकी है पूछताछ

जानकारी के मुताबिक, इस मामले में ईडी आरपीएससी सदस्य बाबूलाल कटारा, मास्टरमाइंड शेरसिंह मीणा व भूपेंद्र सारण से पूछताछ कर चुकी है। इसके अलावा इस केस में आरोपी राजीव उपाध्याय, रामगोपाल मीणा, सुरेश विश्नोई, घिमनाराम खिलेड़ी, अनिता मीणा, बाबुलाल के पुत्र दीपेश कटारा, गोपालसिंह, गौतम कटारा और विजय डामोर के भी बयान दर्ज किए गए हैं। ऐसा भी बताया जा रहा है कि ईडी को आरोपियों के बयानों के एनालिसिस से पेपर लीक के मामले में मनी लांन्ड्रिंग की बात निकलकर सामने आई है। गौरतलब है कि ईडी ने पेपर लीक में राज्यसभा सांसद डॉ. किरोड़ीलाल मीणा की शिकायत पर मनी लॉन्ड्रिग का मामला दर्ज कर लिया था।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement