1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. परीक्षा
  5. CLAT 2020 Admit Card: क्लैट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

CLAT 2020 Admit Card: क्लैट परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड

कंसॉर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (CNLU) ने क्लैट 2020 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अब सीएनएलयू की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 16, 2020 12:10 IST
clat 2020 admit card released- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV clat 2020 admit card released

CLAT Admit Card 2020: कंसॉर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (CNLU) ने क्लैट 2020 के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल होने वाले हैं, वे अब सीएनएलयू की आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि देश के विभिन्न नेशनल लॉ यूनिवर्सिटीज (NLU) में एडमिशन के लिए इस प्रवेश परीक्षा कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट (CLAT) का आयोजन हर वर्ष किया जाता है। सीएनएलयू द्वारा यह परीक्षा देशभर में विभिन्न केंद्रों पर 29 सितंबर, 2020 को ली जाएगी। परीक्षा दोपहर 2 बजे से लेकर शाम 4 बजे तक चलेगी।

 
CLAT Admit Card 2020 ऐसे करें डाउनलोड –
चरण – 1 सबसे पहले उम्मीदवार सीएनएलयू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
चरण – 2 होमपेज पर CLAT Admit Card 2020 के लिंक पर क्लिक करें।
चरण – 3 फिर एक नया पेज खुलेगा। Download Admit Card के लिंक पर क्लिक करें।
चरण – 4 उसके बाद मांगी गई सभी जानकारी दर्ज करें सबमिट करें।
चरण – 5 आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर होगा।
चरण – 6 उसे डाउनलोड करें। प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए संभालकर रखें।

क्लैट (CLAT) एक विकल्पीय प्रश्नों की पर आधारित परीक्षा है जो कानून में छात्रों की रुचि का पता लगाने के लिए आयोजित कराई जाती है। इस परीक्षा में छात्रों के कानूनी ज्ञान का परीक्षण नहीं होता।क्लैट का पेपर मुख्यरूप से पांच भागों में बंटा होता है, जिसमें अंग्रेजी भाषा, करेंट अफेयर्स, सामान्य ज्ञान, लीगल रीजनिंग, लॉजिकल रीजनिंग और गणनात्मक तकनीक के प्रश्न होते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप आधिकारिक नोटफिकेशन भी देख सकते हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X