Saturday, April 20, 2024
Advertisement

CSIR UGC NET 2023: सीएसआईआर यूजीसी नेट का एडमिट कार्ड जारी, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

CSIR UGC NET 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CSIR NET 2023 जून परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपना सीएसआईआर नेट 2023 एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 04, 2023 16:07 IST
प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

CSIR UGC NET 2023: सीएसआईआर यूजीसी नेट के लिए अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों के लिए एक जरूरी खबर है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने CSIR NET 2023 जून परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। उम्मीदवार अपना सीएसआईआर नेट 2023 एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट csirnet.nta.nic.in के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए अप्लाई किया है, वे अपने आवेदन संख्या, जन्म तिथि और सुरक्षा कोड का उपयोग करके सीएसआईआर नेट के एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं।

NTA सीएसआईआर यूजीसी नेट के जून सेशन की परीक्षा (जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) और लेक्चररशिप) के लिए 6 से 8 जून के बीच आयोजित करेगा। इस परीक्षा को परीक्षा दो पालियों में आयोजित किया जाएगा। पहला शिफ्ट को सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक, जबकि 8 जून को होने वाली परीक्षा एक ही पाली में सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगी।

उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। परीक्षा के दिन ले जाने के लिए एडमिट कार्ड एक महत्वपूर्ण दस्तावेज है। सीएसआईआर नेट एडमिट कार्ड 2023 के साथ, उम्मीदवारों को एक वैध फोटो पहचान पत्र भी साथ रखना होगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए एडमिट कार्ड को डाउनलोड कर सकते हैं। 

ऐस करें डाउनलोड

  • CSIR NET की आधिकारिक वेबसाइट - csirnet.nta.nic.in पर जाएं।
  • होमपेज पर 'सीएसआईआर नेट एडमिट कार्ड 2023' टैब पर क्लिक करें।
  • अगला, अपना आवेदन नंबर, जन्म तिथि दर्ज करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
  • सीएसआईआर नेट प्रवेश पत्र डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें।  

ये भी पढ़ें- क्या होता है POCSO Act, कब और क्यों बनाया गया?

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement