Thursday, April 18, 2024
Advertisement

CBSE Board Exam 2021: आज एक बार फिर शाम 4 बजे होंगे शिक्षा मंत्री लाइव, बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स कर सकते हैं जारी

जेईई मेन 2021 के बड़े निर्णय के बाद, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज शाम 4 बजे ट्विटर पर शिक्षकों को संबोधित करने और आगामी सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीख 2021 के लिए बात करेंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 17, 2020 12:47 IST
Education minister to announce CBSE Board Exam dates today - India TV Hindi
Image Source : FILE Education minister to announce CBSE Board Exam dates today 

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021:  जेईई मेन 2021 बड़े फैसले के बाद, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक आज शाम 4 बजे ट्विटर पर शिक्षकों को संबोधित करने और आगामी सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 वीं बोर्ड परीक्षाओं की तारीख 2021 के लिए बात करेंगे। बता दें दिसंबर के महीने में दूसरी बार जब शिक्षा मंत्री फिर से लाइव हो रहे हैं।इच्छुक शिक्षक अपने प्रश्नों को साझा कर सकते हैं और आगामी कक्षा 10 और 12 बोर्ड परीक्षाओं के बारे में सुझाव सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर मंत्री के साथ साझा कर सकते हैं। उम्मीद है कि शिक्षा मंत्री सीबीएसई कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा की तारीखों के बारे में घोषणा कर सकते हैं।

इससे पहले, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने छात्रों से प्रवेश और बोर्ड परीक्षा के बारे में बात करने के लिए बातचीत की, जिसमें जेईई मेन 2021, नीट 2021 और सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2021 शामिल हैं।

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक का आधिकारिक ट्वीट

शिक्षा मंत्री ने इस लाइव कार्यक्रम की सूचना ट्वीट करके दी। उन्होंने कहा, 'शिक्षक साथियों, मैं 17 दिसंबर को शाम 4 बजे आपसे आगामी बोर्ड परीक्षाओं को लेकर बातचीत करूंगा। कृपया अपने प्रश्न हैश टैग #EducationMinisterGoesLive के साथ ट्वीट कर पूछें।

इससे आगे, कई शिक्षकों और विशेषज्ञों ने विचार व्यक्त किए थे कि परीक्षाएं आयोजित करने से पहले कक्षा की कोचिंग के लिए पर्याप्त समय आवश्यक है. शिक्षा मंत्री (Education Minister) इन चिंताओं से संबंधित विषयों पर संबोधित करेंगे. इससे पहले बुधवार को शिक्षा मंत्री ने जेईई मेन 2021 परीक्षा को लेकर अहम घोषणा की थी। उन्होंने जेईई मेन परीक्षा 2021 की तारीखों की घोषणा की।

शिक्षा मंत्री ने बताया है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इस साल जेईई मेन 2021 की परीक्षा साल में 4 बार यानी 4 सत्रों में आयोजित करेगी। जेईई मेन 2021 की परीक्षा  फरवरी, मार्च , अप्रैल और मई में आयोजित की जाएगी। फरवरी सत्र की परीक्षा 23 फरवरी से 26 फरवरी तक आयोजित होगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement