Sunday, April 28, 2024
Advertisement

HPTET 2023: एचपी टीईटी के लिए शुरू हुए आवेदन, डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई

HPTET 2023: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ एजुकेशन(HPBSE) की तरफ से HPTET 2023 जून सेशन के लिए आज यानी 9 मई से आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: May 09, 2023 22:16 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

HPTET 2023: हिमाचल प्रदेश में सरकारी टीचर की नौकरी की खोज में बैठे कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ एजुकेशन(HPBSE) की तरफ से HPTET 2023 जून सेशन के लिए आज यानी 9 मई से आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया गया है। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।  

लास्ट डेट 

जारी शेड्यूल के मुताबिक कैंडिडेट्स हिमाचल प्रदेश टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट (HPTET) 2023 के लिए 28 मई तक आवदेन कर सकते हैं, जो इसकी लास्ट डेट है। शेड्यूल के मुताबिक कैंडिडेट्स अपने एप्लीकेशन में 1 जून से लेकर 3 जून 2023 तक सुधार कर सकते हैं। 

डायरेक्ट लिंक 

आवेदन शुल्क 
HPTET 2023 के लिए अप्लाई करने वाले जनरल कैटेगरी और इसकी सब कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 800 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं, ओबीसी/एसटी/एससी/शारीरिक विकलांग (पीएचएच) कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 500 रुपये का भुगतान करना होगा। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके आवेदन कर सकते हैं।  

इन आसान  स्टेप्स से करें आवेदन 

  • HPBOSE की आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं।
  • फिर होमपेज पर टीईटी (जून 2023) पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आवेदन पत्र भरें।
  • फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
  • आखरी स्टेप में फॉर्म जमा करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंट लें।

ये भी पढ़ें- अगर बनना है तहसीलदार, तो होनी चाहिए ये योग्यता

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement