Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IBPS Admit Card 2020: आईबीपीएस ने जारी किया विभिन्न पदों का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने विभिन्न पदों की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड 19 अगस्त से 4 सितंबर तक डाउनलोड के लिए उपलब्ध है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 20, 2020 14:52 IST
ibps admit card 2020 ibps admit card for various posts,...- India TV Hindi
Image Source : FILE ibps admit card 2020 ibps admit card for various posts, download this way

IBPS Admit Card 2020: इंस्टिट्यूट ऑफ़ बैंकिंग पर्सनेल सेलेक्शन (IBPS) ने विभिन्न पदों की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। एडमिट कार्ड 19 अगस्त से 4 सितंबर तक डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। IBPS ने जून के महीने में टीचिंग और नॉन टीचिंग कर्मचारियों की 29 रिक्तियों को अधिसूचित किया था। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 10 से 30 जून तक चली थी।

कब होगी IBPS परीक्षा?

आईबीपीएस वेरियस पोस्ट रिक्रूटमेंट परीक्षा की तारीख और समय कैंडिडेट्स के एडमिट कार्ड में छपी होगी। इसके अलावा इस एडमिट कार्ड में कैंडिडेट्स का नाम, अनुक्रमांक, परीक्षा केंद्र का नाम और पूरा पता दिया रहेगा। कैंडिडेट्स इसी दिन और समय पर एडमिट कार्ड में दिए गए परीक्षा केंद्र पर उपस्थित हों. परीक्षार्थी इस बात का भी ध्यान रखें कि वे अपने एडमिट कार्ड के साथ एक आईडी प्रूफ भी ले जाएँ।

ऐसे डाउलोड करें एडमिट कार्ड 

  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले ibps.in पर जाएं।
  • इसके बाद होम पेज पर ‘Download call letter of selection process for recruitment of various posts पर क्लिक करें।
  • अपना रजिस्ट्रेशन या रोलनबंर जोभी जानकारी मांगी हो, उसे भरें।
  • अपने एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट लें लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement