Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

ICAI CA November Admit Card 2020: ICAI कल जारी करेगा एडमिट कार्ड, 21 नवंबर से शुरू होगी परीक्षा

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) 1 नवंबर को हॉल टिकट जारी करेगा। छात्रों को डाउनलोड करने के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट icai.org पर अपलोड किए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 31, 2020 16:23 IST
ICAI CA November Exam Admit Card 2020 latest updates how to...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE ICAI CA November Exam Admit Card 2020 latest updates how to download

ICAI CA नवंबर परीक्षा के एडमिट कार्ड: द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) 1 नवंबर को हॉल टिकट जारी करेगा। छात्रों को डाउनलोड करने के लिए एडमिट कार्ड वेबसाइट icai.org पर अपलोड किए जाएंगे। इसके अलावा, छात्रों के लिए परीक्षा से बाहर होने की एक खिड़की 7 नवंबर को खुलेगी। ऑप्ट-आउट विकल्प उन छात्रों के लिए है जो COVID -19 से संक्रमित हैं या उनमें बीमारी के लक्षण हैं। इन छात्रों को उनकी उम्मीदवारी को आगे ले जाने की अनुमति दी जाएगी, "छात्रों को पहले से उपलब्ध सभी लाभों का एक उचित वहन के साथ शुल्क भुगतान और अगली परीक्षा के लिए छूट सहित"। अगली परीक्षा मई 2021 में आयोजित की जाएगी।

आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, सीए नवंबर परीक्षा 21 नवंबर से 14 दिसंबर तक आयोजित की जाएगी। चूंकि महामारी के कारण आईसीएआई ने मई की परीक्षा रद्द कर दी थी, इसलिए जो छात्र मई के प्रयास में उपस्थित नहीं हो सकते थे, वे भी इस नवंबर में परीक्षा के लिए उपस्थित होंगे। CA परीक्षा को कई बार स्थगित किया गया है। सोशल मीडिया पर एक सर्कुलर किया जा रहा था कि परीक्षा को जनवरी तक के लिए टाल दिया गया है, हालांकि, ICAI ने सर्कुलर को फर्जी बताते हुए इन दावों को खारिज कर दिया था।

इस बीच, सीए के उम्मीदवारों के लिए, आईसीएआई ने कक्षा 10 के छात्रों को आईसीएआई के नींव पाठ्यक्रमों में अनंतिम प्रवेश लेने की अनुमति दी है। जो छात्र कक्षा 10 की परीक्षा पास करने के बाद फाउंडेशन कोर्स में अनंतिम रूप से पंजीकरण करते हैं, उनके पास सीए फाउंडेशन परीक्षाओं में उपस्थित होने के लिए अपेक्षित तकनीक हासिल करने के लिए कक्षा 11 और 12 के दौरान अधिक समय होगा। हालांकि, केवल उन छात्रों को मई / जून में आयोजित नींव परीक्षा के लिए उपस्थित होने की अनुमति दी जाएगी, जो आईसीएआई के आधिकारिक बयान के अनुसार, फरवरी या मार्च में कक्षा 12 परीक्षा में उपस्थित हुए थे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement