Thursday, April 25, 2024
Advertisement

खुशखबरी! JEE Mains 2023 के दूसरे चरण के लिए एप्लीकेशन विंडो फिर से खुली, ऐसे करें आवेदन

JEE Mains 2023 के दूसरे चरण के लिए एप्लीकेशन विंडो फिर से खोल दी गई है। ऐसे उम्मीदवार जो रजिस्ट्रेशन करने से वंचित रह गए हैं आज ही आवेदन कर दें।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 15, 2023 15:43 IST
JEE Mains 2023 - India TV Hindi
Image Source : JEEMAIN.NTA.NIC.IN JEE Mains के दूसरे चरण के लिए एप्लीकेशन विंडो फिर से खुली

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन यानी JEE Manin 2023 के दूसरे चरण के लिए एप्लीकेशन विंडो फिर से खोल दी गई है। ये विंडो दो दिनों को लिए खोली गई है। वे उम्मीदवार जो किन्हीं कारणवश अभी कर अपने फार्म जमा नहीं कर सके थे, वे जल्दी अपना फार्म जमा कर दें। इसके उम्मीदवार को जेईई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। बता दें कि जेईई मेन के लिए पिछली आवेदन विंडो 12 मार्च को बंद कर दी गई थी और सुधार विंडो 14 मार्च रात 9 बजे तक खुली थी। एनटीए ने कहा है कि उम्मीदवारों से अभ्यावेदन प्राप्त करने के बाद जेईई मेन 2023 सत्र 2 पंजीकरण विंडो फिर से खोल दी गई है।

नोटिफिकेशन में क्या कहा गया?

नोटिफिकेशन में बताया गया, “Joint Entrance Examination–2023 सेशन-2 में आवेदन करने के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को फिर से खोलने के लिए उम्मीदवारों से कुछ अभ्यावेदन प्राप्त हुए हैं क्योंकि वे विभिन्न अपरिहार्य कारणों से अपना रजिस्ट्रेशन पूरा नहीं कर सके है। छात्रों के समुदाय का समर्थन करने के लिए, ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जामिनेशन (मेन्स) - 2023 सेशन-2 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र प्राप्त करने के लिए पंजीकरण फिर से खोलने का निर्णय लिया गया है। नोटिफिकेशन में कहा गया है, "परीक्षा शहर की अग्रिम सूचना, प्रवेश पत्र डाउनलोड करने और परिणाम की घोषणा की तिथियां उपयुक्त समय पर जेईई (मुख्य) पोर्टल पर प्रदर्शित की जाएंगी।" एनटीए ने कहा कि नए उम्मीदवार - जिन्होंने सत्र 1 में आवेदन नहीं किया था - और मौजूदा उम्मीदवार - जिन्होंने सत्र 1 में आवेदन किया था - इस विंडो के दौरान अपने फॉर्म जमा कर सकते हैं।

नहीं मिलेगा इसके बाद कोई मौका

एनटीए ने आगे नोटिफिकेशन में कहा, "उम्मीदवार ध्यान दें कि यह एक बार का अवसर है, इसलिए उन्हें सलाह दी जाती है कि वे इस अवसर का बहुत सावधानी से उपयोग करें क्योंकि किसी भी उम्मीदवार को जेईई (मुख्य) - 2023 सत्र 2 के लिए आवेदन करने का कोई और मौका नहीं दिया जाएगा।"

इसे भी पढ़ें-

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement