Thursday, April 25, 2024
Advertisement

10वीं, 12वीं की परीक्षा स्थगित, कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए महाराष्ट्र सरकार का फैसला

Maharashtra SSC HSC Exam 2021: भारत में बढ़ते कोरोना वायरस के मामले की वजह से महाराष्ट्र बोर्ड ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं स्थगित कर दी है। इसकी जानकारी महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ (Varsha Gaikwad) ने ट्वीट करके दी है।

Dinesh Mourya Edited by: Dinesh Mourya @dineshmourya4
Updated on: April 12, 2021 15:25 IST
Maharashtra Board 10th 12th Exams 2021 postponed- India TV Hindi
Image Source : FILE Maharashtra Board 10th 12th Exams 2021 postponed

Maharashtra SSC HSC Exam 2021: मुंबई। देश में कोरोना वायरस का मुख्य केंद्र बन चुके महाराष्ट्र की सरकार ने बड़ा फैसला किया है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार ने फिलहाल के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला किया है। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने ट्वीट करके परीक्षाओं को स्थगित करने के बारे में जानकारी दी है। 

महाराष्ट्र सरकार ने 10वीं और 12वीं की परीक्षा को स्थगित करने के बाद अब नए सिरे से परीक्षाओं का शेड्यूल भी बताया है, 12वीं की परीक्षा को मई अंत में कराने का फैसला किया गया है और 10वीं की परीक्षा को जून में कराया जाएगा। सरकार की तरफ से यह भी कहा गया है कि परीक्षा की डेटशीट के बारे में जल्द ही जानकारी दी जाएगी। 

महाराष्ट्र सरकार ने अपने राज्य के बोर्ड की 10वीं और 12वीं परीक्षा को स्थिगत करने के अलावा CBSE, IB, कैंब्रिज बोर्ड और ICSE बोर्ड से भी आग्रह किया है कि वे भी अपनी परीक्षाओं को कुछ समय के लिए स्थगित कर दें। सरकार ने कहा है कि फिलहाल लोगों का स्वास्थ्य उनकी पहली प्राथमिकता है। 

महाराष्ट्र में 24 घंटे के भीतर 63 हजार से ज्यादा मामले सामने आए हैं। ये आंकड़े किसी भी देश में एक दिन में आए केसों से ज्यादा हैं। राज्य में पिछले 24 घंटे में 63 हजार 294 नए कोरोना मरीज मिले हैं। रविवार को दुनिया में कहीं भी इतने केस नहीं दर्ज हुए।

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement