Tuesday, March 19, 2024
Advertisement

Maharashtra CET 2020: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की बदली तारीखें, ये है नई डेट शीट

Maharashtra CET 2020: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा (CET 2020) की तारीखों में बदलाव कर दिया गया है। इसी के साथ ही एक संशोधित शेड्यूल जारी किया गया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 23, 2020 9:07 IST
CET 2020- India TV Hindi
Image Source : PTI CET 2020

Maharashtra CET 2020: महाराष्ट्र कॉमन एंट्रेंस टेस्ट परीक्षा (CET 2020) की तारीखों में बदलाव कर दिया गया है। इसी के साथ ही एक संशोधित शेड्यूल जारी किया गया है। उम्मीदवार MHT CET 2020 परीक्षा का संशोधित शेड्यूल आधिकारिक वेबसाइट cetcell.mahacet.org पर देख सकते हैं। अभ्यर्थी यहां से अपनी परीक्षाओं का विस्तृत शेड्यूल देख सकतेह हैं। वैश्विक कोरोना महामारी की वजह से पैदा हुई स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र सीईटी सेल ने बदलाव के साथ अब परीक्षाओं का संशोधित शेड्यूल जारी किया है।

IBPS PO admit card 2020: आईबीपीएस पीओ एडमिट कार्ड हुआ जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

नई तारीखों के अनुसार प्रदेश के विभिन्न केंद्रों पर MHT CET 2020 परीक्षाएं तीन अक्टूबर से शुरू हो रही हैं। जो कि 11 अक्टूबर तक चलेंगी। 

CET 2020

Image Source : CET 2020
CET 2020

CET 2020

Image Source : CET 2020
CET 2020

इस परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट के जरिए अपनी डेटशीट डाउनलोड कर सकते हैं। दरअसल, इससे पहले भी महाराष्ट्र सीईटी परीक्षा की डेटशीट जारी हो चुकी थी, लेकिन कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखकर इसे फिर से संशोधित किया गया है। संशोधित शेड्यूल के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट देखें और इसके साथ ही आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें।

इस परीक्षा का आयोजन सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए किया जाएगा। हॉल टिकट में परीक्षा को लेकर दिशा-निर्देश जारी होंगे। हालांकि, अभी इस परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी नहीं हुआ है, लेकिन जल्द ही महाराष्ट्र सीईटी सेल प्रवेश पत्र जारी करेगी जिसमें परीक्षा को लेकर विस्तार से नियम लिखे होंगे। बता दें कि बिना एडमिट कार्ड के किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा के वक्त परीक्षा केंद्रों में प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement