Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

MHT CET 2020: परीक्षा के लिए नई तारीखों की हुई घोषणा, इस दिन जारी होंगे एडमिट कार्ड

महाराष्ट्र राज्य कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट या MHT CET 2020 आयोजित करने के लिए संशोधित शेड्यूल जारी किया है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 10, 2020 10:43 IST
mht cet exan date announced- India TV Hindi
Image Source : FILE mht cet exan date announced

नई दिल्ली: महाराष्ट्र राज्य कॉमन एंट्रेंस टेस्ट सेल ने आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर कॉमन एंट्रेंस टेस्ट या MHT CET 2020 आयोजित करने के लिए संशोधित शेड्यूल जारी किया है। परीक्षाएं 1 अक्टूबर से 20 अक्टूबर तक आयोजित की जाएंगी। राज्य भर में 12 से 20 अक्टूबर, 2020 तक इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा (PCM) अक्टूबर में आयोजित की जाएगी।

सीईटी सेल ने परीक्षा आयोजित करने की अनुमति प्राप्त करने के बाद तारीखों की घोषणा की है। इस महीने की शुरुआत में, उच्च और तकनीकी शिक्षा मंत्री, उदय सामंत ने साझा किया था कि परीक्षाएं 1 से 15. अक्टूबर तक आयोजित की जाएंगी। अब अंतिम तिथियां जारी कर दी गई हैं।

ग्रुप एग्जाम डेट्स

  • MHT CET 2020 - पीसीबी 1 अक्टूबर, 2, 4, 5, 6, 7, 8 और 9
  • MHT CET 2020 PCM 12 अक्टूबर, 13, 15, 16, 18, 19 और 20

MHT CET 2020 परीक्षा केंद्रों पर छात्रों के अधिक भीड़ से बचने के लिए कई दिनों और कई स्लॉट में आयोजित किया जाएगा। MAHACET या महारास्ट्र CET सेल परीक्षा आयोजित करने के लिए COVID19 दिशानिर्देशों का विवरण जारी करेगा। जिन छात्रों ने परीक्षा के लिए आवेदन किया है, उन्हें सलाह दी जाती है कि वे परीक्षा की लेटेस्ट अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट mahacet.org पर नजर रखें। वेबसाइट पर जल्द ही एडमिट कार्ड जारी करने की तारीख, परिणाम और काउंसलिंग सहित पूरा कार्यक्रम उपलब्ध कराया जाएगा। यहां अपडेट भी उपलब्ध होंगे।

MHT CET 2020 के बारे में

MHT CET महाराष्ट्र राज्य में इंजीनियरिंग, फार्मेसी और कृषि पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए स्नातक स्तर की प्रवेश परीक्षा है। इस वर्ष MHT CET परीक्षा के लिए लगभग 4.55 लाख छात्रों ने आवेदन किया है। परीक्षा आमतौर पर मई के महीने में आयोजित की जाती है। इस वर्ष, हालांकि, COVID19 के कारण MHT CET 2020 को स्थगित कर दिया गया था। अब नया शेड्यूल जारी किया गया है। जो छात्र राज्य में इंजीनियरिंग पाठ्यक्रम लेना चाहते हैं, उन्हें पीसीएम पाठ्यक्रमों के लिए उपस्थित होना आवश्यक है। उन छात्रों के लिए जो फार्मेसी या कृषि में स्नातक पाठ्यक्रम लेना चाहते हैं, उन्हें पीसीबी परीक्षा के लिए उपस्थित होना आवश्यक है

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement