Sunday, May 12, 2024
Advertisement

NEET 2020 Admit card: हर एडमिट कार्ड में होगी परीक्षा की अलग-अलग टाइमिंग, ये रहा डाउनलोड करने का तरीका

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली NEET 2020 परीक्षा का एडमिट कार्ड आज जारी किया जा सकता है। NEET UG 2020 का आयोजन 13 सितंबर को होगा जिसके लिए 15 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 26, 2020 12:29 IST
neet 2020 admit card how to download- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE neet 2020 admit card how to download

NEET Admit Card 2020: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा आयोजित की जाने वाली NEET 2020 परीक्षा का एडमिट कार्ड आज जारी किया जा सकता है। NEET UG 2020 का आयोजन 13 सितंबर को होगा जिसके लिए 15 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया है। एक बार एडमिट कार्ड जारी होने के बाद, उम्मीदवार इसे आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

एनटीए के अनुसार 99 फीसदी स्टूडेंट्स को उनकी पसंद के अनुसार केंद्र दिया गया है। नीट के लिए परीक्षा केंद्र 2846 से बढ़ाकर 3,843 कर दिए गए हैं। उम्मीदवारों को निर्देश दिए गए हैं कि उन्हें फेस मास्क पहनना जरूरी है। परीक्षा देते हुए उन्हें गलव्स, पानी की बोतल और सैनिटाइजर लाना होगा। इसके साथ ही परीक्षा केंद्र पर सोशल डिस्टेंसिंग का खास ध्यान रखना होगा।

पिछले हफ्ते, सुप्रीम कोर्ट ने प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की मांग करने वाली याचिका पर विचार करने से इनकार कर दिया। हालांकि, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने COVID-19 मामलों में वृद्धि को ध्यान में रखते हुए परीक्षा को स्थगित करने की मांग की। इस बीच, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी ने मंगलवार को सूचित किया कि सभी सुरक्षा उपायों के बाद प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाएगी। जेईई (मेन) छह दिनों में आयोजित किया जाएगा - 1 से 6 सितंबर तक और हॉल टिकट वेबसाइट- jeemain.nta.nic.in पर डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध है।

NEET UG Admit Card 2020 कैसे डाउनलोड करें:

1) आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर जाएं
2) होमपेज पर एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
3) अपने पंजीकरण नंबर और पासवर्ड में कुंजी
4) आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
5) डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट लें

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement