Friday, March 29, 2024
Advertisement

NEET 2020 : बुखार होने पर भी मिलेगी नीट परीक्षा देने की अनुमति, जानिए क्या हैं कोविड19 संबंधी नियम

NEET 2020 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज (13 सितंबर) को राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 13, 2020 8:31 IST
NEET 2020- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV NEET 2020

NEET 2020 : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आज (13 सितंबर) को राष्ट्रीय पात्रता एवं प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 आयोजित करने के लिए पूरी तरह तैयार है। NEET परीक्षा के सुचारू संचालन की व्यवस्था करने के बाद, ओडिशा सरकार ने शनिवार को यह स्पष्ट कर दिया कि उच्च तापमान और कोरोनोवायरस के कुछ लक्षणों वाले उम्मीदवारों को, यदि उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव नहीं आया है, तो उन्हें परीक्षा देने की अनुमति दी जाएगी।

यह फैसला भुवनेश्वर में एक समीक्षा बैठक में लिया गया जिसमें खुर्दा के जिला मजिस्ट्रेट ने भाग लिया, जिसमें भुवनेश्वर एक स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और एनईईटी के राज्य नोडल अधिकारी पोली पटनायक शामिल हैं। बैठक के बाद खुर्दा डीएम एस के मोहंती ने पीटीआई से कहा, "हां, सामान्य शरीर के तापमान वाले और कोविड ​के लक्षणों वाले उम्मीदवारों को परीक्षा में बैठने की अनुमति दी जाएगी। लेकिन उनका कोरोना टेस्ट पॉजिटिव नहीं होना चाहिए।"

जिला मजिस्ट्रेट ने यह भी स्पष्ट किया कि दिशानिर्देश के अनुसार, जिन छात्रों ने का टेस्ट पॉजिटिव आया है, उन्हें डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से NEET परीक्षा में बाद में उपस्थित होने का अवसर दिया जाएगा। 

प्रोटोकॉल की ये जरूरी बातें

1- मास्क पहनना जरूरी होगा

2- हाथों में पहनने होंगे दस्ताने
3- पारदर्शी पानी की बोतल
4- 50 ml का हेंड सैनिटाइजर
5- एडमिट कार्ड, ID कार्ड सहित परीक्षा से संबंधित डॉक्यूमेंट्स 
6- नकल रोकने के लिए मेटल डिटेक्टर से छात्रों की जांच होगी
7- किसी भी प्रकार की धातु आदि से बने प्रोडेक्ट को अपने साथ न लाएं
8- मेटल डिटेक्टर दूर से जांच करेगा, इस दौरान छात्र के सीधे संपर्क में कोई नहीं होगा
9- मास्क और दस्ताने को डस्टबिन में ही डालना होगा
10-परीक्षा केंद्र में सेंटर की ओर से पानी उपलब्ध नहीं कराया जाएगा

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement