Sunday, April 28, 2024
Advertisement

UP DEIEd Admission 2023: एक बार फिर बढ़ गई यूपी डीएलएड की तारीख, यहां जानें नई डेट

यूपी डीएलएड में अब तक नहीं कर सकें हैं रजिस्ट्रेशन तो ये मौका हाथ से न जानें दें। यूपी डीएलएड में आवेदन के लिए एक बार फिर अंतिम तारीख बढ़ा दी गई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 25, 2023 14:23 IST
UP DEIEd Admission 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE एक बार फिर बढ़ गई यूपी डीएलएड की तारीख

यूपी डीएलएड में एडमिशन लेना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए अहम है। उत्तर प्रदेश में डीएलएड 2023-24 एडमिशन के लिए आवेदन की आखिरी तारीख फिर से बढ़ गई है। जानकारी दे दें कि ये तीसरा मौका है, जब यूपी डीएलएड में आवेदन की तारीख को बढ़ा दी गई है। इसकी जानकारी नोटिस जारी कर दी गई है। नोटिस के मुताबिक, उत्तर प्रदेश डीएलएड ट्रेनिंग 2023 के लिए उम्मीदवार अब ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन 31 अगस्त तक कर सकते हैं।

इससे पहले क्या थी अतिंम तारीख?

बता दें कि इससे पहले आवेदन की अंतिम तारीख 24 अगस्त तक थी और इससे भी पहले आवेदन की आखिरी तारीख 8 अगस्त थी, इसके बाद दोबारा से आवेदन खोले गए थे। फिर बाद में ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख भी बढ़ाकर 2 सितंबर और पूर्ण आवेदन के प्रिंट आउट लेने की अंतिम तारीख 5 सितंबर कर दी गई है।

क्यों बढ़ाई गई तारीख?

दरअसल इसका कारण ये है कि कई उम्मीदवारों ने सोशल मीडिया पर सस्ंथा से शिकायत की थी कि सर्वर सही से काम न कर पाने के कारण वो आवेदन नहीं कर सकें हैं,  इसलिए सस्ंथा ने अब उम्मीदवारों को एक हफ्ता और आवेदन करने का मौका दिया है। सचिव परीक्षा नियामक प्राधिकारी ने इस मामले में कहा कि ऑनलाइन आवेदन में आ रही टेक्निकल दिक्कतों को ध्यान में रखते हुए उम्मीदवारों के हित में ये फैसला किया गया है।

ये भी पढ़ें:

GATE 2024: बदल दी गई GATE के रजिस्ट्रेशन की तारीख, अब इस दिन से होंगे शुरू

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement