Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UPSEE admit card 2020: एडमिट कार्ड हुए जारी, ऐसे करें डाउनलोड

उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE 2020) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट- upsee.nic.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 11, 2020 13:25 IST
upsee admit card 2020 released, steps to download- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE upsee admit card 2020 released, steps to download

UPSEE एडमिट कार्ड 2020: उत्तर प्रदेश राज्य प्रवेश परीक्षा (UPSEE 2020) का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट- upsee.nic.in के माध्यम से एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।बीटेक, BArch, BDes, BPharm, BHMCT, BFAD, MCA MTech पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 20 सितंबर को आयोजित की जाएगी। COVID-19 के संशोधन के कारण परीक्षा को पहले कई मौकों पर स्थगित कर दिया गया था।

UPSEE 2020: हॉल टिकट कैसे डाउनलोड करें

  • आधिकारिक वेबसाइट- upsee.nic.in पर जाएं
  • डाउनलोड एडमिट कार्ड लिंक पर क्लिक करें
  • पंजीकरण संख्या, रोल नंबर दर्ज करें
  •  स्क्रीन पर एडमिट कार्ड दिखाई देगा
  • इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए प्रिंट आउट लें।

UPSEE-2020 का आयोजन ऑब्जेक्टिव टेस्ट के अलावा ऑब्जेक्टिव मल्टीपल टाइप के सवालों के साथ किया जाएगा। प्रत्येक वस्तुनिष्ठ प्रकार का प्रश्न चार / पांच अंकों का होगा। कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा। हालांकि, एक उम्मीदवार द्वारा दिए गए गलत उत्तरों का रिकॉर्ड अलग से रखा जाएगा। UPSEE-2020 में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर, प्रत्येक पाठ्यक्रम के लिए अलग मेरिट सूची तैयार की जाएगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Exams News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement