Sunday, April 28, 2024
Advertisement

क्रिसमस बोनस में दे दिया 80 लाख रुपए, इस अरबपति ने कर्मचारियों की किस्मत चमकाई

गीना राइनहर्ट ने यह तोहफा कर्मचारियों को ऐसे ही नहीं दिया। दरअसल, पिछले 12 महीनों में गीना की कंपनी को तगड़ा मुनाफा हुआ था। उनकी कंपनी ने पिछले एक साल में कुल 3.3 अरब डॉलर, यानि करीब 190 अरब रुपए से ज्यादा का प्रॉफिट कमाया था।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Published on: December 13, 2022 20:45 IST
Gina Rinehart- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO गीना राइनहर्ट

त्योहारों पर बोनस पाना तो हर कर्मचारी चाहता है, लेकिन क्या हो जब अचानक आपका बॉस मीटिंग में कहे कि ऑफिस के 10 कर्मचारियों को 82 लाख रुपए से ज्यादा क्रिसमस बोनस दिया जाएगा। ऐसा ही कुछ हुआ रॉय हिल नाम की कंपनी के कर्मचारियों के साथ। इस कंपनी की बॉस और ऑस्ट्रेलियाई अरबपति गीना राइनहर्ट ने अचानक ऑफिस में अनाउंस किया कि दफ्तर के 10 रैंडम कर्मचारियों को 1 मिलियन डॉलर बतौर क्रिसमस गिफ्ट दिया जाएगा। पहले तो ऑफिस के लोगों ने इस पर भरोसा नहीं किया, लेकिन जब मीटिंग के बाद उन 10 लोगों का नाम सामने आया जिन्हें लगभग 82 लाख रुपए क्रिसमस गिफ्ट मिले तो सब हैरान रह गए।

कितनी अमीर हैं गीना राइनहर्ट

गीना राइनहर्ट ऑस्ट्रेलिया की सबसे अमीर अरबपति महिला हैं। वह हैंककॉक प्रोस्पेक्टिंग नाम की माइनिंग और एग्रीकल्चरल कंपनी की कार्यकारी अध्यक्ष हैं। यह कंपनी उनके पिता ने खड़ी की थी, आज वह इसे एक ऊंचे मुकाम तक लेकर गई हैं। रिपोर्ट्स की माने तो गीना राइहर्ट की मौजूता संपत्ति लगभग 34 बिलियन डॉलर है।

कंपनी को हुआ तगड़ा मुनाफा

गीना राइनहर्ट ने यह तोहफा कर्मचारियों को ऐसे ही नहीं दिया। दरअसल, पिछले 12 महीनों में गीना की कंपनी को तगड़ा मुनाफा हुआ था। उनकी कंपनी ने पिछले एक साल में कुल 3.3 अरब डॉलर, यानि करीब 190 अरब रुपए से ज्यादा का प्रॉफिट कमाया था। इसी से खुश होकर उन्होंने अपने कर्मचारियों को क्रिसमस का इतना बड़ा गिफ्ट दिया। मेल ऑनलाइन की रिपोर्ट के अनुसार, इन 10 खुशकिस्मत लोगों में एक ऐसा भी कर्मचारी था, जिसने कंपनी महज तीन महीने पहले जॉइन की थी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement