Sunday, May 12, 2024
Advertisement

जिंदल स्कूल ने इंटर्नशिप के लिए 20 एनजीओ संग किया करार

ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के तहत आने वाले जिंदल स्कूल ऑफ आर्ट एंड आर्किटेक्चर (जेएसएए) ने कई प्रतिष्ठित संगठनों और संस्थानों के साथ करार किया है, जिससे आने वाले समय में अपने यहां के विद्यार्थियों को इंटर्नशिप के तमाम अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 10, 2020 18:42 IST
Jindal School tied up with 20 NGOs for internship- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Jindal School tied up with 20 NGOs for internship

नई दिल्ली। ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के तहत आने वाले जिंदल स्कूल ऑफ आर्ट एंड आर्किटेक्चर (जेएसएए) ने कई प्रतिष्ठित संगठनों और संस्थानों के साथ करार किया है, जिससे आने वाले समय में अपने यहां के विद्यार्थियों को इंटर्नशिप के तमाम अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे। स्कूल में पाठ्यक्रम के अलावा विद्यार्थियों को अपने पसंद के हिसाब से किसी एक विषय को चुनने की आजादी दी गई है। निकट भविष्य में इस इंटर्नशिप प्रोग्राम से यहां के स्टूडेंट्स को पेशेवर जिंदगी से जुड़ने में मदद की जाएगी। उन्हें इस कार्यकाल के दौरान उनके लिए उपयोगी कई प्रशिक्षण दिए जाएंगे।

जेएसएए ने जिन संगठनों संग करार किया है, उनमें डब्ल्यूडब्ल्यूएफ इंडिया, नीमराना होटल्स, कंस्ट्रक्शन इंडस्ट्री डेवलपमेंट काउंसिल (सीआईडीसी), एटीओ आर्किटेक्चर, अर्बन आर्किटेक्चर लैब, टीआरआईपीपी, आईआईटी दिल्ली, हैदराबाद अर्बन लैब, स्कैन द वल्र्ड फॉर माय मिनी फैक्ट्री, मैकगिल यूनिवर्सिटी, अशोका ट्रस्ट फॉर इकोलॉजी एंड एनवायरनमेंट (एटीआरईई), हरमन मिलर, सीबीआरई, सेंटर फॉर साइंस एंड एनवायरनमेंट (सीएसई), जेएलएल, मंडला लाइटिंग, ऑब्जर्वर रिसर्च फाउंडेशन, स्टिर वल्र्ड, स्पेस डिजाइन कंसल्टेंट्स, स्कैन द वल्र्ड, रेरेती फाउंडेशन फॉर म्यूजियम एंड गैलरीज, सेंटर फॉर आर्ट एंड सोशल प्रैक्टिस (सीएएसपी), ओपस इंडिगो और जैकफ्रूट रिसर्च एंड डिजाइन शामिल हैं।

ओ.पी. जिंदल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के संस्थापक कुलपति सी. राजकुमार ने इस समझौता ज्ञापन के पहले सेट की घोषणा करते हुए कहा, "यह एक शानदार अवसर है जिसे जिंदल स्कूल ऑफ आर्ट एंड आर्किटेक्चर (जेएसएए) के विद्यार्थियों के लिए तैयार किया गया है। इसका मकसद इंटर्नस के तौर पर नई-नई शिक्षाओं के माध्यम से अपने क्षेत्र में अनुभव का प्रसार करना है। इंटर्न आर्किटेक्चर, इंटीरियर डिजाइन, सामुदायिक योजना और विकास व अर्बन डिजाइन के क्षेत्र में अग्रणी संगठनों में पेशेवर शिक्षा से रूबरू होकर वे अपने भविष्य की नींव रखेंगे।"

इस पर जेएसएए के डीन प्रोफेसर थॉमस माइकल ने कहा, "अनिश्चितता की इस घड़ी में सहयोग और साझेदारी से भविष्य को लेकर आशाएं बढ़ जाती हैं। जेएएसएए और संगठनों के बीच हुए इस समझौते से आने वाले बेहतर कल की उम्मीद रखी जा सकती है।"

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement