Thursday, March 28, 2024
Advertisement

गुड न्यूज! शिक्षा विभाग भरेगा 10 हजार रिक्त पद, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

एक अन्य फैसले में, चन्नी ने स्वास्थ्य विभाग में 3,400 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए स्वीकृति दी ताकि स्वास्थ्य व्यवस्था को और मजबूत किया जा सके। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2021 8:38 IST
10000 teaching jobs in punjab to be filled orders chief minister charanjit singh channi गुड न्यूज! श- India TV Hindi
Image Source : AP गुड न्यूज! शिक्षा विभाग भरेगा 10 हजार रिक्त पद, मुख्यमंत्री ने दिया आदेश

Highlights

  • चरणजीत सिंह चन्नी ने शिक्षा विभाग के 10,880 पदों को भरने की मंजूरी दी
  • प्राथमिक विद्यालयों में 2 हजार शारीरिक शिक्षा शिक्षकों के पद सृजित करने के आदेश
  • राज्य के खजाने पर लगभग 3.20 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ आएगा

पंजाब. चुनावी साल में पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाने की तैयारी कर रहे युवाओं को बड़ी सौगात दी है। पंजाब के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सोमवार को शिक्षा विभाग के विभिन्न संवर्गों में खाली पड़े 10,880 पदों को भरने की मंजूरी दे दी।

आधिकारिक विज्ञप्ति मुताबिक, विभिन्न विभागों की बैठक की अध्यक्षता करते हुए मुख्यमंत्री ने प्राथमिक विद्यालयों में दो हजार शारीरिक शिक्षा शिक्षकों के पद सृजित करने के भी निर्देश दिए। इसके अलावा, उन्होंने विभिन्न यूनियनों के विभिन्न मुद्दों पर अधिकारियों के साथ चर्चा की और निर्देश दिया कि विभाग चर्चा कर सकता है और उनकी मांगों की जांच कर वित्त विभाग के साथ मामले को उठा सकता है।

राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत भर्ती किए गए लगभग 1,000 प्रधानाध्यापकों और शिक्षकों की लंबे समय से लंबित मांग को स्वीकार करते हुए, मुख्यमंत्री ने वित्त विभाग को वेतन का राज्य हिस्सा जारी करने का निर्देश दिया, जो 2016 में भारत सरकार द्वारा बनाई गई ऊपरी सीमा के कारण काटे गए थे। इसके कारण राज्य के खजाने पर लगभग 3.20 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ आएगा। (भाषा)

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement