Friday, April 26, 2024
Advertisement

KVS Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय में बंपर भर्ती, PRT, TGT और PGT समेत कई पदों पर आवेदन शुरू, जानें अप्लाई करने का तरीका

KVS Recruitment 2022: केंद्रीय विद्यालय संगठव (केवीएस) ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। जिन पदों पर भर्ती हो रही है, उनमें पीआरटी, टीजीटी और पीजीटी शामिल हैं।

Shilpa Written By: Shilpa @Shilpaa30thakur
Updated on: November 29, 2022 23:39 IST
केंद्रीय विद्यालय में विभिन्न पदों पर भर्ती- India TV Hindi
Image Source : PEXELS केंद्रीय विद्यालय में विभिन्न पदों पर भर्ती

केंद्रीय विद्यालय संगठन (केवीएस) ने पीआरटी, टीजीटी और पीजीटी समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आधिकारिक अधिसूचना जारी कर दी है। इसी के साथ इच्छुक उम्मीदवार केंद्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। अधिसूचना के जारी होने के बाद अब पदों पर भर्ती की प्रक्रिया शुरू हो गई है। उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि पीआरटी, टीजीटी, पीजीटी और अन्य पदों पर भर्ती हो रही है। जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते है, वह रिक्त पदों पर हो रही भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन वेबसाइट kvsangathan.nic.in पर जाकर किया जा सकता है। केंद्रीय विद्यालय संगठन में विभिन्न पदों पर आवेदन करने से पहले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि आवश्यक योग्यता की जांच कर लें। केवीएस द्वारा जारी किए गए आधिकारिक नोटिस में शैक्षिक योग्यता, जरूरी तारीखें और अन्य जानकारी बताई गई है। उम्मीदवार वाइस प्रिसिंपल, असिस्टेंट प्रिंसिपल, पोस्ट ग्रेजुएट टीचर, ट्रेन्ड ग्रेजुएट टीचर, प्राइमरी टीचर, पीआरटी म्यूजिक समेत कई पदों पर आवेदन कर सकते हैं। 

केवीएस 2022 में भर्ती के लिए कैसे आवेदन करें-

  • स्टेप 1- केन्द्रीय विद्यालय संगठन की आधिकारिक वेबसाइट- kvsangathan.nic.in पर जाएं।
  • स्टेप 2- होमपेज पर KVS रिक्रूटमेंट 2022 लिंक पर क्लिक करें।
  • स्टेप 3- इस स्टेप में पंजीकरण और लॉगिन क्रेडेंशियल उत्पन्न करना शामिल है।
  • स्टेप 4- पंजीकरण के बाद, खाली पद के लिए आवेदन करें।
  • स्टेप 5- आवश्यक जानकारी दर्ज करें।
  • स्टेप 6- आपको अब अपने दस्तावेज अपलोड करने होंगे।
  • स्टेप 7- आवेदन जमा करें और भविष्य की सुविधा के लिए इसे डाउनलोड कर लें।

भविष्य की सुविधा के लिए आवेदन पत्र का प्रिंटआउट ले लें। केंद्रीय विद्यालय संगठन (KVS) गैर-शिक्षण क्षेत्र में भी नौकरी के विभिन्न अवसर प्रदान कर रहा है। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर सहायक अनुभाग अधिकारी (एएसओ), वरिष्ठ सचिवालय सहायक (यूडीसी), कनिष्ठ सचिवालय सहायक (एलडीसी), लाइब्रेरियन, सहायक अभियंता (सिविल), वित्त अधिकारी, हिंदी अनुवादक और आशुलिपिक ग्रेड II के लिए भी आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों को ध्यान देना होगा कि विभिन्न पदों के लिए पात्रता मानदंड अलग-अलग हैं।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement