Monday, May 06, 2024
Advertisement

NHPC में नौकरियों की बहार, इन पदों पर होगी भर्ती; ऐसे करें अप्लाई

नेशनल हाइड्रो पावर कॉर्पोरेशन(NHPC)ने ट्रेनी इंजीनियर और ट्रेनी ऑफिसर के पदों पर भर्ती(NHPC Recruitment 2023) के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन मांगे हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदावार इसमें अप्लाई कर सकते हैं।

Akash Mishra Written By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 02, 2023 19:37 IST
एनएचपीसी ने TE और TO के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं।( सांकेतिक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : FILE एनएचपीसी ने TE और TO के पदों को भरने के लिए आवेदन मांगे हैं।( सांकेतिक फोटो)

अगर आप NHPC में नौकरी करने की चाहत रखते हैं और उसकी एलिजिबिलिटी को पूरा करते है तो आपके नया साल आपके लिए सुनहरा मौका लेके आया है।  नेशनल हाइड्रो पावर कॉर्पोरेशन(NHPC)ने ट्रेनी इंजीनियर और ट्रेनी ऑफिसर के पदों पर भर्ती(NHPC Recruitment 2023) के लिए ऑनलाइन एप्लीकेशन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इस रिक्रूटमेंट में रुचि रखते हैं और इस भर्ती की योग्यता या एलिजिबिलिटी को पूरा करते हैं, वो इसमें अप्लाई कर सकते हैं। हालांकि, इन पदो की भर्ती के लिए अभी आवेदन प्रक्रिया शुरू नहीं हुई है।   

इस तारीख से आवेदन शुरू

जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कैंडिडेट्स इसमें 5 जनवरी से आवेदन करना शुरू कर सकते हैं। वहीं,इसमें अप्लाई करने की आखिरी तारीख को 25 जनवरी तय किया गया है। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर  जाकर देख सकते हैं। 

इतने पदों पर होगी भर्ती

इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से NHPC कुल 410 पदों को योग्य उम्मीदवारों से भरेगा। इस भर्ती अभियान के माध्यम से ट्रेनी इंजीनियर और ट्रेनी ऑफिसर के पदों को भरा जाएगा। ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट www.nhpcindia.com पर  जाकर देख सकते हैं। 

उम्र सीमा

उम्र सीमा

इस भर्ती प्रक्रिया में अप्लाई करने वाले उम्मीदावार इस बात का ध्यान रखें कि उनकी उम्र 30 साल से ज्यादा  नहीं होनी चाहिए।  ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवार इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर  जाकर देख सकते हैं। 

आवेदन शुल्क

इस भर्ती प्रक्रिया में अप्लाई करने के लिए सामन्य वर्ग, ओबीसी और EWS उम्मीदवारों को 295 रुपये का आवेदन शुल्क रुप में  भुगतान करना होगा। वहीं, अनुसूचित जाति(SC), अनुसूचित जनजाति(ST), PWD, और ईएसएस के लिए शुन्य है।

यहां से करें अप्लाई

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती प्रक्रिया में रुचि  रखता  है और आवेदन करना चाहते हैं, तो वो आवेदन शुरू होने वाली तारीख से यानी 5 जनवरी 2023 से 25 जनवरी 2023 तक के बीच में कभी भी ऑफिशिय वेबसाइट www.nhpcindia.com पर जाकर अप्लाई कर सकता है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement