Saturday, April 27, 2024
Advertisement

ITI पास वालों इस कंपनी में निकली कई पदों पर भर्ती, देखें डिटेल

सरकारी कंपनी में नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके काम की है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे नोटिफिकेशन देखकर आवेदन कर सकते हैं। इससे जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें....

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 10, 2023 14:49 IST
HCL recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : HCL HCL recruitment 2023

सरकारी कंपनी में करनी हैं नौकरी तो मौका हाथ से जाने न दें। हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। नोटिफिकेशन के मुताबिक एचसीएल ने उम्मीदवारों से ट्रेड अपरेंटिस के लिए आवेदन मांगें हैं। ध्यान दें कि इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है और आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तारीख 5 अगस्त है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट www.hindustancopper.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बत दें कि शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची 19 अगस्त को जारी की जाएगी।

HCL recruitment 2023 वैकेंसी डिटेल

यह भर्ती अभियान अपरेंटिस अधिनियम 1961 के तहत ट्रेड अपरेंटिस की 77 रिक्तियों को भरने के लिए चलाया जा रहा है।

HCL recruitment 2023 क्वालिफिकेशन

जो उम्मीदवार टार्डे मेट (माइंस) और ब्लास्टर (माइंस) के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे मैट्रिक परीक्षा 10+2 या इसके समकक्ष पास होने चाहिए।

वहीं, अन्य ट्रेडों के लिए, उम्मीदवारों को 10+2 शिक्षा प्रणाली के तहत 10वीं कक्षा या इसके समकक्ष पास होना चाहिए और किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई पास होना चाहिए।

HCL recruitment 2023: ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवारों को भारत सरकार की वेबसाइट (www.apprenticeship.gov.in) पर प्रशिक्षुता के लिए रजिस्ट्रेशन करना चाहिए। हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड (एचसीएल) के साथ प्रशिक्षण के लिए, उम्मीदवार को उपरोक्त वेबसाइट पर स्थापना मेनू से "स्थापना खोज" चुनना चाहिए। इस भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे दिए गए या आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें-

देश में बदलने जा रही बुनियादी शिक्षा व्यवस्था, अब इतने साल के बच्चों को नहीं ले जाना होगा स्कूल बैग

जारी कर दिए गए NEST के रिजल्ट, यहां देखें मेरिट लिस्ट

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement