Saturday, May 04, 2024
Advertisement

नवोदय एडमिशन 2024: कक्षा नौ के लिए रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख आगे बढ़ी, जानें अब क्या है लास्ट डेट

नवोदय विद्यालय क्लास 9 में दाखिला लेने के लिए आवदेन करने के इच्छिक कैंडिडेट्स के लिए एक अच्छी खबर है। नवोदय विद्यालय समिति यानी एनवीएस ने क्लास 9 में प्रवेश लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करने की लास्ट डेट आगे बढ़ा दी है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: October 31, 2023 16:06 IST
नवोदय क्लास 9 में प्रवेश के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी आगे - India TV Hindi
Image Source : FILE नवोदय क्लास 9 में प्रवेश के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ी आगे

नवोदय विद्यालय क्लास 9 में दाखिला लेने के लिए आवदेन करने के इच्छुक कैंडिडेट्स इधर ध्यान दें। नवोदय विद्यालय समिति (एनवीएस) द्वारा कक्षा 9(2024-25 सत्र) में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ा दी गई है। इस संबंध में एक नोटिस जारी किया गया है। जिसके मुताबिक इच्छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in के माध्यम से 7 नवंबर, 2023 तक परीक्षा के लिए आवेदन कर सकते हैं। इससे पहले, आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर थी।

बता दें कि कक्षा 9 में प्रवेश के लिए चयन परीक्षा 10 फरवरी, 2024 को आयोजित की जाएगी। परीक्षा की अवधि 2 घंटे 30 मिनट होगी। परीक्षा के लिए भाषा का माध्यम अंग्रेजी/हिंदी होगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स या डायरेक्ट लिंक के जरिए आवेदन कर सकते हैं। 

कैसे करें आवेदन 

  • उम्मीदवार सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट navोदय.gov.in पर जाएं
  • इसके बाद होमपेज पर, “कक्षा IX लेटरल एंट्री सेलेक्शन टेस्ट 2024 के लिए ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने के लिए यहां क्लिक करें” पर क्लिक करें। ऑनलाइन आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 07.11.2023 तक बढ़ा दी गई है।
  • फिर रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें
  • अब विवरण भरें और फॉर्म जमा करें
  • आखिरी में भविष्य के संदर्भ के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

डायरेक्ट लिंक से करें अप्लाई 

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कि एक ट्रेन में कितने कोच होते हैं

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement