Friday, May 03, 2024
Advertisement

NEET UG 2024: नीट यूजी का एग्जाम सिटी स्लिप जारी, परीक्षा में 25 लाख स्टूडेंट लेंगे भाग

NEET 2024: नीट यूजी के लिए एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दिया गया है, जो उम्मीदवार इस बार की परीक्षा में शामिल होने वाले हैं वे इसे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: April 24, 2024 11:47 IST
NEET UG 2024 exam city slip- India TV Hindi
Image Source : FILE NEET UG 2024 exam city slip

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने आज नेशनल एलिजिबिलिटी-कम-एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2024) UG सिटी स्लिप जारी कर दी है। मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम के लिए रजिस्टर्ड उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट neet.ntaonline.in के माध्यम से नीट यूजी सिटी स्लिप (NEET UG city slip 2024) डाउनलोड कर सकते हैं। 

NEET UG 2024 परीक्षा सिटी स्लिप डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवार अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे रजिस्ट्रेशन नंबर और जन्म तिथि का उपयोग कर सकते हैं। चूंकि सिटी स्लिप आ गई है, एजेंसी जल्द ही किसी भी समय NEET UG एडमिट कार्ड 2024 भी जारी करेगी। जानकारी दे दें कि NEET UG परीक्षा 5 मई को देश भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित होने वाली है।

नीट यूजी सिटी स्लिप 2024 डिटेल

एनईईटी यूजी सिटी स्लिप में विषयों और उनके कोड के साथ आवेदक का नाम, जन्मतिथि और रजिस्ट्रेशन नंबर जैसे महत्वपूर्ण डिटेल शामिल होंगे। पर्ची पर परीक्षा शहर और केंद्र का पता लिखा होगा।

चूंकि नीट एडमिट कार्ड आमतौर पर परीक्षा से केवल तीन से चार दिन पहले जारी किया जाता है, इसलिए छात्रों को अक्सर इतने कम समय में यात्रा या आवागमन की योजना बनाने में कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस प्रकार, एग्जाम सिटी का पहले से जान लेना उम्मीदवारों के लिए फायदेमंद होगा, जिससे उन्हें यात्रा और किसी भी आवश्यक व्यवस्था के लिए अधिक प्रभावी ढंग से तैयारी करने में मदद मिलेगी।

NEET UG 2024: उम्मीदवार कर रहे परीक्षा स्थगित करने की मांग 

इस बीच, उम्मीदवार लोकसभा चुनाव 2024 के कारण परिवहन और परीक्षा देने में अन्य कठिनाइयों का हवाला देते हुए NEET UG 2024 को स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। हालांकि, NTA ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि NEET UG 2024 परीक्षा तारीख में कोई बदलाव नहीं होगा। इस साल NEET UG परीक्षा के लिए 25 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है।

एनईईटी यूजी एग्जाम सिटी इंटिमेशन लिस्ट या एडमिट कार्ड में डिटेल या फोटोग्राफ और सिग्नेचर में किसी भी त्रुटि के मामले में, उम्मीदवार को तुरंत सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच हेल्पलाइन पर संपर्क करना चाहिए।

ये भी पढ़ें:

MP Board Result 2024: आज इस समय जारी होंगे मध्य प्रदेश बोर्ड के 10वीं और 12वीं के रिजल्ट, यहां जानें कैसे कर पाएंगे चेक

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement