Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Rajasthan प्री डीएलएड काउंसलिंग राउंड-1 का टाइमटेबल हुआ जारी, इस तारीख से शुरू हो जाएंगे रजिस्ट्रेशन

राजस्थान के एजुकेशन डिपार्टमेंट की तरफ से Rajasthan Pre DELEd काउंसलिंग राउंड-1 के शेड्यूल को जारी कर दिया गया है। कैंडिडेट्स panjiyakpredeled.in पर जाकर काउंसलिंग शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 17, 2023 18:33 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE सांकेतिक फोटो

राजस्थान में Pre DELEd में एडमिशन लेने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर आई है। राज्य के एजुकेशन डिपार्टमेंट की तरफ से  Rajasthan Pre DELEd काउंसलिंग राउंड-1 के शेड्यूल को जारी कर दिया गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि डीएलएड(DELED) को पहले BTC के नाम से जाना जाता था। कैंडिडेट्स panjiyakpredeled.in पर जाकर काउंसलिंग शेड्यूल चेक कर सकते हैं। 

ये है आखिरी तारीख

राजस्थान प्री डीएलएड में भाग लेने वाले कैंडिडेट्स 17 जनवरी 2023 यानी आज से राउंड-1 के लिए अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं। राजस्थान के शिक्षा विभाग की तरफ से जारी नोटिस के मुताबिक, राउंड-1 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस  17 जनवरी 2023 से शुरू होकर 23 जनवरी 2023 को समाप्त हो जाएगी। 

पहले राउंड की काउंसलिंग में सीट मिलने के बाद कैंडिडेट को 17 से 23 जनवरी के बीच अलॉट हुए कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा। शेड्यूल से संबंधित ज्यादा जानाकारी के लिए कैंडिडेट panjiyakpredeled.in वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन 
सबसे पहले कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट panjiyakpredeled.in पर जाना होगा।
इसके बाद वेबसाइट के होम पेज पर Latest Advertisement के लिंक पर क्लिक करें।
फिर Counseling Allotment Round 1 Schedule के लिंक पर क्लिक करें।
इसके बाद अब Apply for Counselling के ऑप्शन पर जाएं।
आखिरी में कैंडिडेट्स एप्लीकेशन फॉर्म का प्रिंटआउट लेकर रखें लें।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement