Friday, April 19, 2024
Advertisement

Bihar Board 10th Result 2022: जारी होने वाला है बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, BSEB कर रहा तैयारी

10वीं की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को अपने एडमिट कार्ड में दिये गए रोल नंबर की मदद से रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 25, 2022 11:55 IST
बिहार बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट घोषित करने वाला है ( प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi
Image Source : PTI बिहार बोर्ड का 10वीं का रिजल्ट घोषित करने वाला है ( प्रतीकात्मक फोटो)

Highlights

  • बिहार बोर्ड की 10वीं की परीक्षाएं हो चुकी है पूरी
  • छात्रों को बेसबरी से रिजल्ट का इंतजार
  • बिहार बोर्ड ने रिजल्ट की सभी तैयारियां की पूरी

पटनाः बिहार स्‍कूल एग्‍जामिनेशन बोर्ड किसी भी वक्‍त 10वीं कक्षा का रिजल्ट घोष‍ित कर सकता है। जानकारी के अनुसार बीएसईबी 10वीं कक्षा का परिणाम इसी महीने 30 मार्च तक घोषित कर सकता है। छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर विजिट कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इसके लिए 10वीं की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को अपने एडमिट कार्ड में दिये गए रोल नंबर की मदद से रिजल्ट ऑनलाइन चेक कर सकते हैं। 

आपको बता दें कि, बिहार बोर्ड के अध‍िकार‍ियों की तरफ से 10वी कक्षा के पर‍िणाम घोष‍ित करने की तारीख को लेकर कोई आधिकारिक सूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन सूत्रों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार, बिहार बोर्ड कक्षा 10वीं के टॉपर्स का वेरिफ‍िकेशन शुरू कर दिया है। जिससे उम्‍मीद जताई जा रही है कि इस बार रिजल्‍ट 30 मार्च तक जारी कर दिया जाएगा। छात्र बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in पर ऑनलाइन अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड की तरफ से रिजल्‍ट की तैयारियां पूरी कर ली गई है। बोर्ड अब कुछ ही दिनों में रिजल्‍ट जारी करने के लिए तैयार है। रिजल्‍ट डेट और टाइम की घोषणा जल्‍द आधिकारिक माध्‍यम से बोर्ड द्वारा कर दी जाएगी। बता दें कि बिहार बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं पूरी हो चुकी हैं। गणित का रद्द हुआ पेपर आज 24 मार्च को आयोजित किया गया था। जिसके बाद छात्रों को अब अपने रिजल्‍ट का बड़ी बेसबरी से इंतजार है। रिजल्‍ट जल्‍द ही आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिए जाएंगे।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement