1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. Bihar Board 12th Result 2021: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट जारी होने का टाइम, ऑफिशियल वेबसाइट, यहां पढ़ें सारी अपडेट

Bihar Board 12th Result 2021: बिहार बोर्ड 12वीं रिजल्ट जारी होने का टाइम, ऑफिशियल वेबसाइट, यहां पढ़ें सारी अपडेट

बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों का इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है। बिहार बोर्ड जल्द ही 12वीं परीक्षा के नतीजे घोषित करेगा। जो छात्र 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 25, 2021 14:47 IST
Bihar Board 12th Result 2021 Time, how to check - India TV Hindi
Image Source : FILE Bihar Board 12th Result 2021 Time, how to check 

bihar board 12th result: बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा में शामिल होने वाले छात्रों का इंतजार बहुत जल्द खत्म होने वाला है। बिहार बोर्ड जल्द ही 12वीं परीक्षा के नतीजे घोषित करेगा। जो छात्र 12वीं बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए हैं वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें नतीजे किसी भी वक्त जारी किए जा सकते हैं।

यह माना जा रहा है बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा के नतीजे से जुड़ी जानकारी सोशल मीडिया पर जारी कर सकता है। रिपोर्ट के मुताबिक इस साल 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी होने का इंतजार 13 लाख से ज्यादा छात्र कर रहे हैं। वहीं, पिछले साल 12वीं बोर्ड परीक्षा के नतीजे 25 दिन के अंदर ही जारी कर दिए गए थे। बोर्ड जल्द ही परीक्षा के नतीजे जारी होने का समय और तारीख की जानाकारी देगा।

Bihar Board 12th Result 2021 कब होंगे जारी

यह अनुमान लगाया जा रहा है बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा के नतीजे होली से पहले यानि 29 मार्च जारी किए जा सकते हैं। उम्मीदवार जल्द ही परीक्षा के नतीजे जारी होने की उम्मीद कर सकते हैं।

इन वेबसाइट पर चेक कर पाएंगे बिहार बोर्ड 12वीं परीक्षा के नतीजे
जो छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए हैं वे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर biharboardonline.bihar.gov.in. रिजल्ट जारी होने के बाद चेक कर सकेंगे साथ ही छात्र bsebbihar.com  पर भी नतीजे चेक कर सकेंगे
भी 

Bihar Board 12th Result 2021: इन स्टेप्स से चेक करें 12वीं परीक्षा के परिणाम

  1.  सबसे पहले  बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट biharboardonline.bihar.gov.in. पर जाएं
  2. अब होम पेज मे जहां रिजल्ट लिखा हुआ है उसपर क्लिक करें।
  3. Class 12 Intermediate Results." जहां लिखा हुआ है उस लिंक पर क्लिक करें।
  4.  अपनी स्ट्रीम चुने और अपना रोल नंबर डालें।
  5. अब सबमिट पर क्लिक करें, आपका 12वीं बोर्ड परीक्षा का रिजल्ट स्क्रीन पर आजाएगा।
  6. रिजल्ट को डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट निकाल लें। 

बिहार बोर्ड 12 वीं का रिजल्ट मार्कशीट
ऑनलाइन बिहार बोर्ड परिणाम 2021 कक्षा 12 एक फाइनल मार्कशीट के रूप में प्रदान किया जाएगा। इस मार्कशीट में छात्र का नाम, रोल नंबर, विषयवार अंक, कुल अंक और अन्य विवरण होंगे। मूल प्रमाण पत्र और मार्कशीट संबंधित स्कूलों के माध्यम से प्रदान की जाएगी। तब तक, छात्र संदर्भित के लिए ऑनलाइन परिणाम का उपयोग कर सकते हैं।

बिहार बोर्ड के 12वीं परिणाम 2021 के बाद क्या होगा?
BSEB 12 वीं का परिणाम 2021 जारी होने के बाद उत्तीर्ण छात्र कॉलेजों / विश्वविद्यालयों में यूजी प्रवेश के लिए अप्लाई कर सकते हैं। सम्मानित संस्थाएं अपना प्रवेश कार्यक्रम जारी करेंगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X