Monday, April 29, 2024
Advertisement

GSEB HSC Result 2023: जल्द जारी होगा गुजरात बोर्ड 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम का रिजल्ट, ऐसे कर सकेंगे चेक

GSEB HSC Result 2023: गुजरात बोर्ड 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के स्टूडेंट्स बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या GSEB जल्द ही कक्षा 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम परिणाम 2023 घोषित कर सकता है।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2023 23:13 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

GSEB HSC Result 2023: गुजरात बोर्ड 12वीं आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम के स्टूडेंट्स बहुत बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड या GSEB जल्द ही कक्षा 12वीं के आर्ट्स और कॉमर्स स्ट्रीम परिणाम 2023 घोषित कर सकता है। रिजल्ट को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद छात्र आधिकारिक वेबसाइट- gseb.org पर जाकर अपना परिणाम देख सकेंगे। 

कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि उनको अपने परिणामको देखने के लिए सीट संख्या प्रदान का उपयोग करना होगा। रिपोर्टों के अनुसार, गुजरात बोर्ड जून 2023 के पहले सप्ताह में जीएसईबी एचएससी जनरल स्ट्रीम के परिणाम की घोषणा कर सकता है। हालांकि, बोर्ड ने अभी तक जीएसईबी 12वीं सामान्य स्ट्रीम के परिणाम की घोषणा करने की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपने रिजल्ट को चेक व डाउनलोड कर सकेंगे। 

ऐसे कर सकेंगे चेक 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स जीएसईबी की आधिकारिक वेबसाइट gseb.org पर जाएं।
  • इसके बाद 'जीएसईबी एचएससी रिजल्ट आर्ट्स/ कॉमर्स' लिंक पर क्लिक करें।
  • अब सीट नंबर दर्ज करें और परिणाम देखें बटन पर क्लिक करें।
  • जीएसईबी बोर्ड परिणाम 2023 कक्षा 12वीं सामान्य स्ट्रीम स्क्रीन पर दिखाई देगी।
  • आखिरी में रिजल्ट पीडीएफ डाउनलोड करें और एक प्रिंटआउट ले लें। 

बता दें कि गुजरात बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा 14 मार्च से 31 मार्च 2023 तक आयोजित की गई थी। 4 लाख से अधिक छात्र कला और वाणिज्य स्ट्रीम के लिए अपने जीएसईबी एचएससी परिणाम का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: विदेश में करनी हो नौकरी या पढ़ाई, तो जानें क्या है IELTS एग्जाम

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement