Saturday, April 20, 2024
Advertisement

NEET 2020: NTA ने जारी की नीट परीक्षा की OMR शीट, जल्द जारी होगी फाइनल आंसर की

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 5 अक्टूबर को आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर ओएमआर शीट और उम्मीदवारों की रिकॉर्ड की गई प्रतिक्रियाओं की स्कैन की गई तस्वीरें जारी की हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 06, 2020 8:39 IST
NEET 2020- India TV Hindi
Image Source : FILE NEET 2020

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 5 अक्टूबर को आधिकारिक वेबसाइट ntaneet.nic.in पर ओएमआर शीट और उम्मीदवारों की रिकॉर्ड की गई प्रतिक्रियाओं की स्कैन की गई तस्वीरें जारी की हैं। उम्मीदवार निर्धारित समय के भीतर ओएमआर उत्तर पुस्तिकाओं को भी चुनौती दे सकते हैं। चुनौती की सुविधा 5 अक्टूबर से 7 अक्टूबर, 2020 (शाम 6 बजे) तक उपलब्ध है।

NEET OMR शीट डाउनलोड करने के चरण

उम्मीदवार ओएमआर शीट डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं और अपने उत्तरों का मिलान कर सकते हैं:

  • चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट: ntaneet.nic.in पर जाएं
  • चरण 2: 'ओएमआर चैलेंज' पर क्लिक करें। यह विकल्प वेबसाइट के वर्तमान ईवेंट अनुभाग के तहत उपलब्ध है
  • चरण 3: एनईईटी क्रेडेंशियल भरें: आवेदन संख्या और पासवर्ड
  • स्टेप 4: लॉगिन पर क्लिक करें
  • चरण 5: उम्मीदवार NEET 2020 OMR शीट की जांच कर सकते हैं और इसे डाउनलोड कर सकते हैं

NEET के परीक्षार्थी NEET 2020 OMR शीट की मदद से आंसर की से चिह्नित अपने उत्तरों को मिलान कर सकते हैं। उम्मीदवार ओएमआर उत्तर पुस्तिकाओं और रिकॉर्डेड प्रतिक्रियाओं को भी चुनौती दे सकते हैं। चुनौती दिए गए प्रत्येक प्रश्न के लिए, उम्मीदवारों को प्रसंस्करण शुल्क के रूप में ऑनलाइन 1000 रुपये का भुगतान करना होगा। भुगतान 7 अक्टूबर, 2020 को डेबिट / क्रेडिट कार्ड / नेट बैंकिंग के माध्यम से रात 8 बजे तक किया जा सकता है।

NTA ने NEET 2020 का समापन 13 सितंबर को पेन और पेपर-आधारित मोड में किया। फाइनल आंसर की जल्द ही जारी होने की उम्मीद है। परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर 12 अक्टूबर तक घोषित होने की संभावना है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement