Friday, July 19, 2024
Advertisement

SSC ग्रेड सी स्टेनो भर्ती परीक्षा के परिणाम जारी, स्किल टेस्ट के लिए कट-ऑफ अंक भी घोषित

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) की तरफ से आज ग्रेड सी स्टेनोग्राफर कंप्यूटर आधारित परीक्षा 2024 का रिजल्ट जारी कर दिया गया है।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: June 15, 2024 18:19 IST
एसएससी ग्रेड सी स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा परिणाम जारी- India TV Hindi
Image Source : FILE एसएससी ग्रेड सी स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा परिणाम जारी

एसएससी ग्रेड सी स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा में शामिल होने  वाले उम्मीदवरों के लिए एक अच्छी खबर है। कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने आज यानी 15 जून को ग्रेड सी स्टेनोग्राफर कंप्यूटर आधारित परीक्षा 2024 का परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। भर्ती परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ssc.gov.in के माध्यम से SSC ग्रेड सी स्टेनोग्राफर परिणाम को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को SSC ग्रेड सी स्टेनोग्राफर परिणाम 2024 डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। आयोग ने स्टेनोग्राफी में कौशल परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ अंक भी घोषित किए हैं। एसएससी ग्रेड सी स्टेनो परिणाम अंतिम उत्तर कुंजी के आधार पर घोषित किया गया है।

ये रहा डायरेक्ट लिंक- https://ssc.gov.in/

योग्यता कट-ऑफ

योग्यता कट-ऑफ अंक श्रेणी के अनुसार अलग-अलग थे: एससी और एसटी उम्मीदवारों के लिए न्यूनतम 20% की आवश्यकता थी, जबकि यूआर उम्मीदवारों के लिए 30% की आवश्यकता थी। PwBD श्रेणियों के तहत उम्मीदवारों के लिए कट-ऑफ 20 अंक था।

एसएससी की अधिसूचना में कहा गया है, "ऊपर दिखाए गए यूआर उम्मीदवारों के अलावा, 67 एससी और 32 एसटी उम्मीदवार जो यूआर कट ऑफ पर अर्हता प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें उनके संबंधित कैटेगरी के तहत दिखाया गया है। 12 पीडब्ल्यूबीडी में 8 ओएच और 4 वीएच उम्मीदवार शामिल हैं। 69 एससी और 35 एसटी उम्मीदवार जो यूआर कट ऑफ पर अर्हता प्राप्त कर रहे हैं, उन्हें उनके संबंधित श्रेणियों के तहत दिखाया गया है।"

ये भी पढ़ें- पुलिस में एक SP की सैलरी कितनी होती है और कैसे बन सकते हैं? 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement