Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UPSC Civil Services Mains Result 2020: यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

संघ लोक सेवा आयोग, UPSC ने UPSC सिविल सेवा Mains Exam 2020 के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए हैं, जिसके लिए लिंक upsc.gov.in है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 24, 2021 13:41 IST
UPSC Civil Services Mains Result 2020 declared Check...- India TV Hindi
Image Source : FILE UPSC Civil Services Mains Result 2020 declared Check interview details here 

UPSC Civil Services Mains Result 2020: संघ लोक सेवा आयोग, UPSC ने UPSC सिविल सेवा Mains Exam 2020 के नतीजे आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए हैं, जिसके लिए लिंक upsc.gov.in है। जिन उम्मीदवारों ने यूपीएससी सिविल सेवा मेन्स परीक्षा सफलतापूर्वक उत्तीर्ण कर ली है, वे अब साक्षात्कार के लिए उपस्थित होंगे। UPSC ने UPSC CSE Mains 2020 का आयोजन 8 जनवरी से 17 जनवरी 2021 तक किया। आधिकारिक सूचना में दिए गए रोल नंबर वाले उम्मीदवारों के नाम ने भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा और अन्य केंद्रीय सेवाओं (समूह 'ए') के लिए व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) के लिए अर्हता प्राप्त की है। 

UPSC सिविल सेवा मेन्स रिजल्ट 2020: upsc.gov.in पर स्कोर कैसे चेक करें

  • संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट - upsc.gov.in पर जाएं
  • मेनपेज पर, "व्हाट्स न्यू" टैब के नीचे "लिखित परिणाम: सिविल सेवा (मुख्य) परीक्षा, 2020" पर क्लिक करें
  • आप एक नए पृष्ठ पर पुनः निर्देशित हो जाएंगे
  • यूपीएससी सिविल सेवा पर्सनैलिटी टेस्ट (साक्षात्कार) के लिए चयनित उम्मीदवारों की संख्या को पीडीएफ प्रदर्शित किया जाएगा
  • इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए उसी का प्रिंट आउट लें।

UPSC सिविल सेवा परीक्षा 2020: साक्षात्कार विवरण

चयनित उम्मीदवारों के UPSC सिविल सेवा व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) शीघ्र ही शुरू किए जाएंगे, जो कि धौलपुर हाउस, शाहजहाँ रोड, नई दिल्ली -110069 में संघ लोक सेवा आयोग के कार्यालय में आयोजित किए जाएंगे।
उम्मीदवारों के व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) के ई-समन पत्र शीघ्र ही उपलब्ध कराए जाएंगे, जिन्हें आयोग की वेबसाइट www.upsc.gov.in और www.upsconline.in से डाउनलोड किया जा सकता है।

नोट: आयोग द्वारा पर्सनैलिटी टेस्ट (साक्षात्कार) के लिए कोई पेपर समन लेटर जारी नहीं किया जाएगा। अभ्यर्थियों को दिए जाने वाले अभिप्राय को व्यक्तित्व परीक्षण (साक्षात्कार) की तिथि और समय में परिवर्तन का कोई अनुरोध नहीं किया जाएगा

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement