1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. UPSC NDA 2019: एनडीए परीक्षा (II) 2019 के नतीजे घोषित, इन स्टेप्स से करें चेक

UPSC NDA 2019: एनडीए परीक्षा (II) 2019 के नतीजे घोषित, इन स्टेप्स से करें चेक

संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) और नौसेना अकादमी (NA) के अंतिम परिणाम की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 15, 2020 17:48 IST
UPSC NDA, NA 2019 Final results announced at...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE UPSC NDA, NA 2019 Final results announced at upsc.gov.in

UPSC NDA, NA 2019: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (NDA) और नौसेना अकादमी (NA) के अंतिम परिणाम की घोषणा की है। उम्मीदवार जो अपने परिणाम चेक करना चाहते हैं, वे यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी upsc.gov.in पर जाकर कर सकते हैं। कुल 662 उम्मीदवारों ने परीक्षा उत्तीर्ण की है और मेरिट सूची upsc.gov.in पर प्रकाशित की गई है। रिजल्ट नोटिफिकेशन में यूपीएससी ने बताया है कि इस परीक्षा में कुल 662 उम्मीदवार सफल रहे हैं।

मेरिट लिस्ट 17 नवंबर 2019 को हुई लिखित परीक्षा और सर्विसेस सेलेक्शन बोर्ड (SSB) द्वारा आर्मी, नेवी व एयरफोर्स के लिए लिए गए इंटरव्यू में सफलता के आधार पर तैयार की गई है। मेडिकल परीक्षा के रिजल्ट को मेरिट लिस्ट तैयार करने का आधार नहीं बनाया गया है। इस सेलेक्शन प्रोसेस के जरिए उम्मीदवारों को एनडीए के 144वें कोर्स और एनए के 106वें कोर्स में दाखिला दिया जाएगा। नोटिफिकेशन में यह भी कहा गया है कि चयनित उम्मीदवारों के जन्म प्रमाण पत्र, शैक्षणिक प्रमाण पत्र व अन्य दस्तावेजों की जांच होने तक उनका सेलेक्शन प्रोविजनल माना जाएगा।

यूपीएससी एनडीए, एनए 2019: परिणाम कैसे करें चेक

  • यूपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट यानी upsc.gov.in पर जाएं
  • होमपेज पर, लिंक पर क्लिक करें F National DEFENSE ACADEMY और NAVAL ACADEMY EXAMINATION (II), 2019DECLARATION OF FINAL RESULTS ’
  • आपकी स्क्रीन पर एक पीडीएफ प्रदर्शित होगा
  • अपने रोल नंबर के लिए पीडीएफ को स्कैन करके देखें कि आपने परीक्षा पास की है या नहीं
  •  डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए योग्यता सूची का एक प्रिंटआउट लें

 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X