Saturday, April 20, 2024
Advertisement

UPSC NDA Result 2021: कभी भी जारी हो सकते हैं नतीजे, यहां से कर सकेंगे चेक

संघ लोक सेवा आयोग, UPSC द्वारा UPSC NDA / NA I परिणाम 2021 जल्द ही घोषित करने की उम्मीद है। यूपीएससी एनडीए 1 परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परिणामों पर नवीनतम अपडेट के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट - upsc.nic.in पर कड़ी नजर रखें।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 21, 2021 16:29 IST
UPSC NDA Result 2021 to be out anytime soon- India TV Hindi
Image Source : FILE UPSC NDA Result 2021 to be out anytime soon

UPSC NDA परिणाम 2021: संघ लोक सेवा आयोग, UPSC द्वारा UPSC NDA / NA I परिणाम 2021 जल्द ही घोषित करने की उम्मीद है। यूपीएससी एनडीए 1 परीक्षा 2021 के लिए उपस्थित होने वाले सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे परिणामों पर नवीनतम अपडेट के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट - upsc.nic.in पर कड़ी नजर रखें।

UPSC ने चल रहे कोविड -19 महामारी के बीच 18 अप्रैल, 2021 को पूरे भारत में विभिन्न केंद्रों / स्थानों पर राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (I) 2021 आयोजित की। यूपीएससी परीक्षा दो पालियों में आयोजित की गई थी --- पहली पाली सुबह 10 बजे शुरू हुई और दूसरी परीक्षा दोपहर 2 बजे शुरू हुई। यूपीएससी एनडीए प्रश्न पत्र में वस्तुनिष्ठ आधारित, गणित से 300 अंकों के प्रश्न और 600 अंकों के साथ सामान्य योग्यता परीक्षा थी।

यूपीएससी एनडीए / एनए I परिणाम 2021 की जांच कैसे करें

  •     संघ लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट - upsc.gov.in पर जाएं
  •     होमपेज पर, 'व्हाट्स न्यू' सेक्शन के तहत, उस लिंक को खोजें जो कहता है, "परिणाम - राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा (I), 2021"
  •     कैप्चा कोड के साथ अपना पंजीकरण आईडी या रोल नंबर दर्ज करें
  •     सबमिट पर क्लिक करें
  •     आपका UPSC NDA/NA I एडमिट कार्ड 2021 प्रदर्शित किया जाएगा
  •     इसे डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए इसका एक प्रिंट लें।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, एसएसबी इंटरव्यू और मेडिकल टेस्ट में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा. यूपीएससी एनडीए परीक्षा 2021 एनडीए के सेना, नौसेना और वायु सेना विंग में 147 वें पाठ्यक्रम और 109 वें भारतीय नौसेना अकादमी पाठ्यक्रम (आईएनएसी) के लिए प्रवेश के लिए आयोजित की जा रही है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement