1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. रिजल्ट्स
  5. UPSC prelims examination 2020: सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा स्थगित करने से किया इनकार

UPSC prelims examination 2020: सुप्रीम कोर्ट ने परीक्षा स्थगित करने से किया इनकार

यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक (UPSC Civil Services Exam 2020) परीक्षा 4 अक्टूबर को होने वाली है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। याचिका में कोरोना वायरस महामारी के चलते परीक्षा को टालने की मांग की गई थी

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 30, 2020 13:26 IST
UPSC prelims examination 2020 will not be postponed says...- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO UPSC prelims examination 2020 will not be postponed says Supreme Court

नई दिल्ली. यूपीएससी सिविल सेवा प्रारंभिक (UPSC Civil Services Exam 2020) परीक्षा 4 अक्टूबर को होने वाली है। इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की गई थी। याचिका में कोरोना वायरस महामारी के चलते परीक्षा को टालने की मांग की गई थी। आज परीक्षा को स्थगित करने की मांग वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने परीक्षा स्थगित करने से किया इनकार किया । इस मामले में पिछली सुनवाई सोमवार, 28 सिंतबर को हुई थी।

हालांकि, पिछली सुनवाई के दौरान यूपीएससी ने परीक्षा को किसी भी दशा में न टालने की बात कही थी। इस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने यूपीएससी से हलफनामा लगाने को कहा था। कोर्ट ने निर्देश दिया था कि वह हलफनामे के जरिये कोर्ट को परीक्षा स्थगित न कर पाने के पीछे की तार्किक वजह बताए। कोर्ट ने आयोग को हलफनामा जमा करने के लिए मंगलवार, 29 सितंबर 2020 का समय दिया था। फाइनल सुनवाई 30 सितंबर 2020 को हुई।

यूपीएससी की प्रारंभिक परीक्षा में 6 लाख के करीब उम्मीदवार शामिल हो सकते हैं। इन्हें देश के अलग-अलग 72 शहरों में करवाया जाना है। इन्हीं में से कुछ ने कोरोना के चलते परीक्षा को टालने की गुजारिश की है। यह परीक्षा पहले 31 मई को होनी थी लेकिन फिर कोरोना के चलते स्थगित की गई. फिर 5 जून को यूपीएससी ने 4 अक्टूबर की नई तारीख का ऐलान किया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Results News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X