Thursday, March 28, 2024
Advertisement

CRPF Recruitment: 12वीं पास ध्यान दें! CRPF में 1400 से ज्यादा पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख आज

CRPF Recruitment 2022: 12वीं पास युवाओं के लिए CRPF में नौकरी पाने का शानदार मौका है। CRPF ने 1400 से ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली है, जिसकी लास्ट डेट आज हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Published on: January 25, 2023 10:08 IST
CRPF Recruitment- India TV Hindi
Image Source : PTI CRPF Recruitment 2022

12वीं पास युवाओं के लिए जरूरी खबर है। CRPF 1400 से ज्यादा पदों पर भर्ती चल रही है। वे उम्मीदवार जो इन पदों पर अब तक आवदेन नहीं कर सकें वे अप्लाई कर दें क्योंकि आवेदन करने की अंतिम तिथि आज हैं। इसलिए जल्दी करें कहीं ये मौका हाथ से निकल न जाए। इसके बाद एप्लीकेशन स्वीकार नहीं किए जाएंगे। 

इस भर्ती अभियान के जरिए सीआरपीएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) और हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल) के कुल 1438 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनके लिए आवेदन 04 जनवरी 2023 से चल रहे हैं। बता दें कि इन पद पर आवेदन केवल ऑनलाइन किए जा सकते हैं। इसके लिए आपको सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स की ऑफिशियल वेबसाइट crpf.gov.in पर जाना होगा।

वैकेंसी डिटेल

सीआरपीएफ में असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर और हेड कॉन्सटेबल के कुल 1458 पद पर वैकेंसी है। इनमें से 143 पद एएसआई (स्टेनो) के हैं और 1315 पद हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रिलयल) के हैं।

कौन कर सकता है अप्लाई

आवेदन करने के लिए जरूरी है कि कैंडिडेट ने किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं पास की हो।

उम्र सीमा

इन पद के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 से 25 साल होनी चाहिए। बता दें कि आयु की गणना 25 जनवरी 2023 से की जाएगी। साथ ही जानकारी दे दें कि आरक्षित कैटेगरी को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवार को 100 रुपये शुल्क देना होगा। बाकी कैटेगरी के उम्मीदवार को कोई शुल्क नहीं देना है।

सैलरी

इन पदों पर चुने जाने पर सैलरी पद के अनुसार मिलेगी। असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (स्टेनो) पद के लिए कैंडिडेट को पे लेवल 5 के हिसाब से महीने के 29,200 रुपये से लेकर 92,300 रुपये तक सैलरी मिलेगी। वहीं, हेड कॉन्सटेबल (मिनिस्ट्रियल) पद के लिए लेवल 4 के हिसाब से 25,500 रुपये से लेकर 81,100 रुपये तक सैलरी दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें- 

गणतंत्र दिवस में इस बार कौन-कौन सी सेना की टुकड़ी हो रही शामिल, जानें यहां सबकुछ

Bageshwar Dham: आखिर कितने पढ़े हैं पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, जानें यहां सारी डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement