1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. सरकारी नौकरी
  5. DGCA में आवेदन करने का आज आखिरी मौका, 7 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

DGCA में आवेदन करने का आज आखिरी मौका, 7 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 16, 2020 14:28 IST
dgca,  flight operations inspector, dgca recruitment 2020, last date, first flight in india, flights- India TV Hindi
Image Source : FILE dgca flight operations inspector recruitment 2020 last date | DGCA में आवेदन करने का आज आखिरी मौका, 7 लाख से ज्यादा मिलेगी सैलरी
DGCA Recruitment 2020: डायरेक्टर जनरल आफ सिविल एविएशन (DGCA) में उच्च पदों पर काम करने का बड़ा मौका है। डीजीसीए ने कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। डीजीसीए ने फ्लाइट ऑपरेशन इंस्पेक्टर के पदों के लिए वैकेंसी निकाली है। इन पदों आवेदन करने की आखिरी तारीख है। इसके तहत चुने गए उम्मीदवार 7.15 लाख प्रति माह तक का वेतन पाने के हकदार होंगे। योग्य व इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर 16 नवंबर 2020 को 3 बजे तक आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन ही मान्य हैं। 

पदों का विवरण और वेतन

​डीजीसीए ने जिन पदों पर आवेदन आमंत्रित किए हैं उसमें डिप्टी चीफ फ्लाइट ऑपरेशन इंस्पेक्टर (हवाई जहाज) के 04 पद हैं। इस पद के लिए वेतनमान 7,15,100 रुपये है। वहीं सीनियर फ्लाइट ऑपरेशन इंस्पेक्टर (हवाई जहाज) के 05 पदों के लिए वेतन 6,13,500 रुपये है। इसके अलावा फ्लाइट ऑपरेशन इंस्पेक्टर (हवाई जहाज) के 23 पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इसके लिए वेतनमान 4,22,800 रुपये है। साथ ही फ्लाइट ऑपरेशन इंस्पेक्टर (हेलिकॉप्टर) के 03 पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इन पदों के लिए वेतनमान 2,50,800 लाख रुपये है। 

आयु सीमा

इन पदों के लिए 58 वर्ष तक की आयु के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

योग्यता

सभी पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है, जिसके तहत किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड या यूनिवर्सिटी से 12वीं, ग्रेजुएशन या पोस्ट ग्रेजुएशन कर चुके उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती प्रक्रिया के तहत उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। इस वैकेंसी के लिए किसी प्रकार का आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment