Sunday, April 28, 2024
Advertisement

डीआरडीओ में प्रोजेक्ट एडमिन असिस्टेंट व प्रोजेक्ट स्टोर ऑफिसर के पदों निकली भर्ती, यहां देंखें डिटेल

सरकारी नौकरी की टकटकी लगाए बैठे हैं तो ये मौका हाथ से जानें न दें। DRDO ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 30, 2023 12:37 IST
DRDO Bharti 2023- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO DRDO Bharti 2023

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए है। डिफेंस रिसर्च एंड डेवलपमेंट ऑर्गनाइजेशन यानी DRDO ने प्रोजेक्ट एडमिन असिस्टेंट और प्रोजेक्ट स्टोर ऑफिसर के पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट drdo.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इससे जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य जानकारी के लिए उम्मीदवार नीचे पढ़ें-

वैकेंसी डिटेल

प्रोजेक्ट स्टोर ऑफिसर: 1 पद

प्रोजेक्ट सीनियर एडमिन असिस्टेंट: 5 पद
प्रोजेक्ट एडमिन असिस्टेंट: 5 पद

योग्यता

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से किसी भी विषय में बीए/बी.कॉम/बीएससी/बीसीए या इसके समकक्ष ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा

इन पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग हैं। उम्मीदवार नोटिफिकेशन पर जाकर इसे देख सकते हैं।

सेलेक्शन प्रोसेस

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को बता दें कि पहले नियत तिथि के भीतर प्राप्त सभी आवेदनों की जांच की जाएगी और आगे के चयन के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाएगा और केवल शॉर्ट-लिस्ट किए गए उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों का अंतिम चयन पूरी तरह से अंतिम पर्सनालिटी टेस्ट में उम्मीदवार द्वारा प्राप्त नंबरों की योग्यता के आधार पर होगा। चयन के लिए पर्सनल टेस्ट में उम्मीदवार द्वारा आवश्यक न्यूनतम योग्यता अंक सभी अनारक्षित रिक्तियों के लिए 70% और सभी आरक्षित रिक्तियों के लिए 60% हैं।

आवेदन शुल्क

सामान्य और ओबीसी पुरुष उम्मीदवारों को 100/- रुपये का गैर-वापसी योग्य गैर-हस्तांतरणीय आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। ध्यान रहे कि ये केवल फॉर्म भरते समय ऑनलाइन देय होगा। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी और महिला उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन शुल्क नहीं है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार डीआरडीओ की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Direct link to apply here 

ये भी पढ़ें:

जल्दी करें! आज खत्म हो रहे JEE Main 2024 के पहले सेशन का रजिस्ट्रेशन, यहां डायरेक्ट लिंक से करें आवेदन
हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन में निकली कई पदों पर भर्ती, यहां देखें डिटेल

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement