Friday, May 10, 2024
Advertisement

रेलवे में करनी है नौकरी तो ये रहा सुनहरा मौका, नहीं देनी होगी परीक्षा

सरकारी नौकरी करने के इच्छुक हैं तो ये खबर आपके लिए काम की साबित हो सकती है। रेलवे के SECR मंडल ने कई पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हों वे यहां दी गई जानकारी के मुताबिक आवेदन कर सकते हैं।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: November 08, 2023 17:46 IST
Indian Railway Recruitment 2023- India TV Hindi
Image Source : PTI Indian Railway Recruitment 2023

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे, एसईसीआर ने स्पोर्ट्स कोटा के तहत कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे, आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं, एसईसीआर की आधिकारिक वेबसाइट का पता ये है- secr. Indianrailways.gov.in. ध्यान रहे कि इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 13 नवंबर 2023 तक है। इस भर्ती अभियान के जरिए संगठन में 40 पदों को भरा जाना है। इन पदों के लिए पात्रता, सेलेक्शन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

योग्यता

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें बता दें कि इन पदों के लिए अलग-अलग क्वालिफिकेशन मांगी गई है। इन पदों पर 10वीं पास से लेकर ग्रजुएट उम्मीदवार आवेदन करने योग्य हैं। यहां दिए गए नोटिफिकेशन के माध्यम से उम्मीदवार एकेडमिक क्वालिफिकेशन की जांच कर सकते हैं।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु सीमा 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रक्रिया

आवेदन करने वाले सभी पात्र उम्मीदवारों को ट्रायल के लिए बुलाया जाएगा और ट्रायल के बाद, केवल योग्य उम्मीदवारों (40 में से 25 या अधिक नंबर प्राप्त करने वाले) को भर्ती के शुद्ध चरण के लिए मूल्यांकन किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹500/- देने होंगे, जिसमें ₹400/- वापस किए जाने का प्रावधान है, ये फीस ट्रायल में शामिल होने वाले उम्मीदवारों को वापस किए जाएंगे। वहीं, एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी/महिला और अन्य श्रेणियों के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹250/- का भुगतान करना होगा। भुगतान डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग आदि का उपयोग करके किया जा सकता है। इससे जुड़ी अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार एसईसीआर की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Click here for the Notification

ये भी पढ़ें:

RRC Gorakhpur JTA recruitment: जूनियर टेक्निकल एसोसिएट के पदों पर निकली भर्ती, जानें सेलक्शन होने पर कितनी मिलेगी सैलरी

BPSSC SI Recruitment 2023: सब इंस्पेक्टर के इतने पदों पर निकली वैकेंसी, यहां सीधे लिंक से करें अप्लाई

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement