Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पंजाब में प्री-प्राइमरी टीचर के निकलीं 8000 से ज्यादा वैकेंसियां, अप्लाई करने के लिए ये है डायरेक्ट लिंक

पंजाब के सरकारी स्कूलों में प्री प्राइमरी टीचर्स के लिए 8000 से ज्यादा वैकेंसियां निकली है। पंजाब के स्कूल शिक्षा विभाग ने प्री-प्राइमरी टीचर के 8,393 भर्तियां निकाली हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 25, 2020 9:39 IST
Pre Primary teachers jobs in Punjab- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Pre Primary teachers jobs in Punjab

पंजाब के सरकारी स्कूलों में प्री प्राइमरी टीचर्स के लिए 8000 से ज्यादा वैकेंसियां निकली है। पंजाब के स्कूल शिक्षा विभाग ने प्री-प्राइमरी टीचर के 8,393 भर्तियां निकाली हैं। उम्मीदवार 01 दिसंबर 2020 से आधिकारिक वेबसाइट educationrecruitmentboard.com पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिक्तियों का विवरण, निर्धारित शैक्षणिक योग्‍यता, अनुभव, चयन मानदंड और अन्य जानकारियां दी गई हैं। उम्मीदवार वेबसाइट इस नोटिफिकेशन से जानकारी प्राप्त कर कसते हैं। आवेदन की प्रक्रिया 21 दिसंबर 2020 तक जारी रहेगी।

आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यताओं की बात करें तो अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार के पास कम से कम 45% अंकों के साथ 12वीं पास सर्टिफिकेट या समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। उम्मीदवार के पास नर्सरी टीचर एजुकेशन प्रोग्राम या समकक्ष में न्यूनतम एक वर्ष का डिप्लोमा होना भी जरूरी है तथा उम्मीदवार को पंजाबी भाषा सब्‍जेक्‍ट के साथ 10वीं पास होना अनिवार्य है। 18 से 37 वर्ष की आयु के उम्‍मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे जबकि आरक्षित कैटैगरी के उम्‍मीदवारों को सरकारी नियमानुसार अधिकतम आयुसीमा में छूट भी मिलेगी। 

आवेदन करने के लिए अनारक्षित कैटेगरी के उम्‍मीदवारों को 1,000/- रुपए का शुल्‍क देना होगा जबकि आरक्षित कैटेगरी के कैंडिडेट्स के लिए आवेदन शुल्‍क 500/- रुपए निर्धारित है।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement