Saturday, May 04, 2024
Advertisement

NTPC recruitment 2023: सरकारी कंपनी में निकली कई पदों पर भर्ती, ऐसे करें अप्लाई

सरकारी कंपनी में करना चाहते हैं नौकरी तो ये रहा शानदार मौका। NTPC लिमिटेड कंपनी कई पदों पर भर्ती निकाल है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए यहां पढ़ें..

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: April 23, 2023 10:35 IST
NTPC- India TV Hindi
Image Source : NTPC NTPC में कई पदों पर भर्ती निकली है।

एनटीपीसी लिमिटेड ने एक भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। इस नोटिफिकेशन के मुताबिक, कंपनी ने माइनिंग ओवरमैन, ओवरमैन (पत्रिका), मैकेनिकल सुपरवाइजर और अन्य पदों के लिए भर्ती निकाली है। कंपनी ने इन रिक्तियों के लिए उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि आवेदन प्रक्रिया शुरू है, जो 5 मई तक चलेगी। ध्यान दें कि कंपनी इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 152 पद भरेगी।

NTPC recruitment 2023 के लिए वैकेंसी डिटेल 

जैसा कि आपको बताया गया कि यह भर्ती अभियान 152 पदों को भरने के लिए आयोजित किया जा रहा है, जिनमें से 84 पद माइनिंग ओवरमैन के पद के लिए हैं, 7 पद ओवरमैन (पत्रिका) के पद के लिए हैं, 22 पद मैकेनिकल सुपरवाइजर के पद के लिए हैं। 20 पद विद्युत पर्यवेक्षक के पद के लिए हैं, 3 पद व्यावसायिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक के पद के लिए हैं, 9 पद खदान सर्वेक्षण के पद के लिए हैं, और 7 पद खनन सरदार के लिए हैं।

NTPC recruitment 2023 के लिए एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर सामान्य/ईडब्ल्यूएस और ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लीकेशन फीस के रूप में 300 रुपये देने होंगे। वहीं, अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / एक्सएसएम श्रेणी और महिला उम्मीदवारों को इस फीस के भुगतान से छूट दी गई है।

Click here for the direct link to apply

NTPC recruitment 2023: ऐसे करें अप्लाई

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट careers.ntpc.co.in पर जाएं।

फिर होमपेज पर जॉब्स पर क्लिक करें

इसके बाद आवेदन पत्र भरें

फिर आवेदन शुल्क का भुगतान करें

अब फॉर्म जमा करें और भविष्य की जरूरत के लिए प्रिंटआउट निकाल लें।

ये भी पढ़ें-

ये है दुनिया का सबसे पहला शहर, दिलचस्प थे इसके रीति-रिवाज  और तौर-तरीके

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement