Thursday, May 02, 2024
Advertisement

RPSC ने निकाली स्टैटिकल ऑफिसर के पदों पर भर्ती, इस दिन से शुरू हो रहे आवेदन

सरकारी नौकरी की राह देख रहे हैं तो ये खबर आपके लिए हैं। RPSC ने स्टैटिकल ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited By: IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 13, 2023 8:38 IST
Sarkari naukari- India TV Hindi
Image Source : FILE सरकारी नौकरी

सरकारी नौकरी करने का जूनून है और पूरे जोश के साथ तैयारी भी कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन (RPSC) ने हाल ही में एक नोटिफिकेशन जारी किया। जारी नोटिफिकेश के मुताबिक, आयोग ने सांख्यिकी अधिकारी ( स्टैटिकल ऑफिसर ) के पदों पर भर्ती निकाली हैं। इस पद के लिए आयोग ने उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हो, उन्हें इसके लिए 15 सितंबर से rpsc.rajasthan.gov.in पर आवेदन करना होगा। बता दें कि उम्मीदवार 14 अक्टूबर तक इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल

कुल पद- 72

क्वालिफिकेशन

1. स्टैटिकल में पेपर के साथ इकोनॉमिक्स या स्टैटिक्स या मैथेमेटिक्स में कम से कम द्वितीय श्रेणी में मास्टर डिग्री या सांख्यिकी में पेपर के साथ वाणिज्य में या

2. कम से कम द्वितीय श्रेणी एमएससी (कृषि) स्टैटिक्स

और

3. एक प्रमाणपत्र (राजस्थान नॉलेज कॉर्पोरेशन लिमिटेड द्वारा संचालित आरएस-सीआईटी पाठ्यक्रम)।

इसके अलावा, आधिकारिक आंकड़ों को संभालने में कम से कम एक वर्ष का अनुभव भी आवश्यक है।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की आयु 1 जनवरी 2024 को कम से कम 21 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु में छूट दी जाएगी।

अन्य जानकारी

आरपीएससी उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट करने के लिए एक भर्ती परीक्षा आयोजित करेगा, जिसका विवरण बाद में घोषित किया जाएगा। परीक्षा का सिलेबस आयोग की वेबसाइट पर साझा किया जाएगा। आवेदन शुल्क और प्रक्रिया, परीक्षा योजना सहित आरपीएससी सांख्यिकी अधिकारी भर्ती 2023 पर अधिक जानकारी के लिए नीचे दिए गए नोटिफिकेशन देखें।

ये भी पढ़ें:

जल्दी करें! आज खत्म हो रहे CAT 2024 के लिए रजिस्ट्रेशन, यहां देखें डिटेल

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement