Friday, March 29, 2024
Advertisement

UP Aganwadi 2021: यूपी में आंगनबाड़ी के लिए 50000 पदों पर निकली नौकरियां, इस दिन तक कर सकते अप्लाई

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा विभिन्न जिलों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी सहायिकाओं की भर्ती (Uttar Pradesh Anganwadi workers) के लिए

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 31, 2021 16:28 IST
UP Anganwadi Vacancy 2021 Apply for 50k posts- India TV Hindi
Image Source : FILE UP Anganwadi Vacancy 2021 Apply for 50k posts

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) सरकार के बाल विकास सेवा एवं पुष्टाहार विभाग द्वारा विभिन्न जिलों में संचालित आंगनबाड़ी केंद्रों में आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और आंगनबाड़ी सहायिकाओं की भर्ती (Uttar Pradesh Anganwadi workers) के लिए आवेदन प्रक्रिया संचालित (UP Anganwadi Recruitment 2021 Selection Process) की जा रही है. अलग-अलग जिलों के लिए अलग-अलग रिक्त पदों की जानकारी के साथ-साथ पात्रता और अर्हता विवरण भी जारी किए गए हैं.

यूपी आंगनवाड़ी रिक्ति 2021 अधिसूचना कार्यकर्ता, मिनी कार्यकर्ता और हेल्पर के पदों के लिए जारी की गई है। उम्मीदवार 27 मार्च से 16 अप्रैल, 2021 तक आवेदन भर सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि किसी अन्य साइटों के माध्यम से भरा गया आवेदन विभाग द्वारा स्वीकार्य नहीं होगा।

यूपी आंगनवाड़ी रिक्ति 2021: महत्वपूर्ण तिथियाँ

ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 27 मार्च 2021 से शुरू होती है
ऑनलाइन आवेदन फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 16 अप्रैल, 2021 है

उम्मीदवारों को यूपी आंगनवाड़ी रिक्ति 2021 के लिए जिला स्तर पर चयनित किया जाएगा। इसलिए, किसी भी मुद्दे को जिला मजिस्ट्रेट या जिला कार्यक्रम अधिकारी द्वारा हल किया जा सकता है।

यूपी आंगनवाड़ी रिक्ति 2021: पात्रता मानदंड

  • उम्मीदवार हाईस्कूल, इंटर या स्नातक परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।
  • सहायक पदों के लिए, उम्मीदवारों को कक्षा 5 की परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए।
  • उम्मीदवारों की आयु 21 से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement