1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. सरकारी नौकरी
  5. UPSC CDS II Admit Card: 8 नवंबर को होने वाली CDS परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

UPSC CDS II Admit Card: 8 नवंबर को होने वाली CDS परीक्षा का एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

UPSC CDS II admit card 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 8 नवंबर को होने जा रही कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जामिनेशन (II) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 16, 2020 10:07 IST
upsc released cds ii admit card steps to download exam...- India TV Hindi
Image Source : FILE upsc released cds ii admit card steps to download exam date 8

UPSC CDS II admit card 2020: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने 8 नवंबर को होने जा रही कंबाइंड डिफेंस सर्विस एग्जामिनेशन (II) के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। इस परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट  upsc.gov.in पर  जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल में आधार जैसे दूसरे सरकारी पहचान प्रमाण के साथ एडमिट कार्ड ले जाना अनिवार्य है।

यह परीक्षा 8 नवंबर को आयोजित होगी। यूपीएससी ने एडमिट कार्ड में परीक्षा स्थल, रिपोर्टिंग समय और अन्य महत्वपूर्ण निर्देश प्रकाशित किए हैं। यदि इन ई-एडमिट कार्ड में किसी भी तरह की गड़बड़ी दिखाई देती है तो छात्र इसमें सुधार के लिए 3 नवंबर तक us.cds-upsc@gov.in पर ईमेल कर सकते हैं। 

UPSC CDS (II) 2020 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका

  • स्टेप 1- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in पर जाएं
  • स्टेप 2- 'UPSC CDS (II) 2020 admit card' पर क्लिक करें
  • स्टेप 3- मांगी गई जानकारी भरें (डायरेक्ट एडमिट कार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें)
  • स्टेप 4- कैप्चा भरें
  • स्टेप 5- एडमिट कार्ड आपके सामने होगा

ये हैं परीक्षा के लिए गाइडलाइंस

यूपीएससी के अनुसार उम्मीदवार एडमिट कार्ड के साथ परीक्षा हॉल में एक काले रंग का बॉलपॉइंट पेन ला सकते है। कोरोना संकट को देखते हुए उम्मीदवारों के लिए मास्क / फेस कवर पहनना अनिवार्य है। बिना मास्क / फेस कवर के उम्मीदवारों को कार्यक्रम स्थल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा, उम्मीदवारों को सैनिटाइज़र लाने की अनुमति दी गई है। उम्मीदवारों को परीक्षा हॉल के अंदर 'सोशल डिस्टेंसिंग' के साथ-साथ 'पर्सनल हाईजीन' के COVID-19 मानदंडों का पालन करना होगा।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Sarkari Naukri News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment
X