Sunday, April 28, 2024
Advertisement

SBI CBO exam 2024: परीक्षा से पहले बड़ा अपडेट, इस सेंटर में हुआ बदलाव; नोटिस जारी

SBI CBO exam 2024: भारतीय स्टेट बैंक ने उन उम्मीदवारों के लिए स्थल में बदलाव के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है, जिन्होंने एसबीआई सीबीओ परीक्षा 2024 के लिए मुंबई केंद्र का विकल्प चुना है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: January 20, 2024 15:09 IST
SBI CBO परीक्षा के लिए मुंबई केंद्र में हुआ बदलाव- India TV Hindi
Image Source : FILE SBI CBO परीक्षा के लिए मुंबई केंद्र में हुआ बदलाव

SBI CBO exam 2024: स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ने एसबीआई सीबीओ भर्ती परीक्षा को लेकर एक नोटिस जारी जारी किया है। भारतीय स्टेट बैंक ने उन उम्मीदवारों के लिए स्थल में बदलाव के संबंध में एक महत्वपूर्ण सूचना जारी की है, जिन्होंने एसबीआई सीबीओ परीक्षा 2024 के लिए मुंबई केंद्र का विकल्प चुना है। उम्मीदवार आधिकारिक सूचना एसबीआई की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर देख सकते हैं।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, जिन उम्मीदवारों को नोटिस में सूचीबद्ध स्थान आवंटित किए गए हैं, उन्हें इन स्थानों पर अपरिहार्य प्रशासनिक मुद्दों के कारण अन्य निकटतम स्थान पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

जानकारी दे दें कि दो परीक्षा केन्द्रों को संशोधित किया गया है और दो के बजाय तीन केन्द्रों को शामिल किया गया है। इन मौजूदा स्थानों पर आवंटित उम्मीदवारों को बैंक साइट से संशोधित कॉल लेटर डाउनलोड करने की सलाह दी जाती है।

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड 

बता दें कि एडमिट कार्ड 21 जनवरी 2024 तक उम्मीदवारों के लिए उपलब्ध है। ऑनलाइन परीक्षा 21 जनवरी 2024 को आयोजित की जाएगी। ऑनलाइन परीक्षा में 120 अंकों के लिए वस्तुनिष्ठ परीक्षा और 50 अंकों के लिए वर्णनात्मक परीक्षा शामिल होगी। वस्तुनिष्ठ परीक्षा के समापन के तुरंत बाद वर्णनात्मक परीक्षा आयोजित की जाएगी, और उम्मीदवारों को अपने वर्णनात्मक परीक्षा उत्तर कंप्यूटर पर टाइप करने होंगे।

ये भी पढ़ें- आखिर बर्फ का रंग सफेद ही क्यों दिखता है, जबकि पानी रंगहीन

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement