1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. एजुकेशन
  4. स्टालिन ने तमिलनाडु के मेडिकल कॉलेजों में स्नातकोत्तर कोर्स के लिए नीट समाप्त करने की मांग की

स्टालिन ने तमिलनाडु के मेडिकल कॉलेजों में स्नातकोत्तर कोर्स के लिए नीट समाप्त करने की मांग की

द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने मंगलवार को मेडिकल कॉलेज प्रवेश के लिए नीट को समाप्त करने की मांग की, क्योंकि केंद्र ने तमिलनाडु में अपने 11 ऐसे संस्थानों में अलग से प्रवेश परीक्षा की अनुमति दी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 17, 2020 18:08 IST
Stalin calls for abolishing neet for course work in TN's...- India TV Hindi
Image Source : GOOGLE Stalin calls for abolishing neet for course work in TN's medical colleges

चेन्नई। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) के अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने मंगलवार को मेडिकल कॉलेज प्रवेश के लिए नीट को समाप्त करने की मांग की, क्योंकि केंद्र ने तमिलनाडु में अपने 11 ऐसे संस्थानों में अलग से प्रवेश परीक्षा की अनुमति दी है। इसके साथ ही उन्होंने मांग करते हुए कहा कि तमिलनाडु के मेडिकल कॉलेजों में स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा (नीट) के अंकों के आधार पर नहीं होनी चाहिए।

स्टालिन ने मुख्यमंत्री के. पलानीस्वामी से इस विषय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखने का आग्रह किया, ताकि स्नातकोत्तर चिकित्सा पाठ्यक्रमों के लिए प्रवेश और 69 प्रतिशत आरक्षण कोटा लागू किया जा सके। तमिलनाडु विधानसभा में विपक्ष के नेता ने 50 फीसदी आरक्षण के साथ सरकारी डॉक्टरों के लिए विशेष चिकित्सा पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए परामर्श देने (काउंसलिंग) का भी आग्रह किया।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। स्टालिन ने तमिलनाडु के मेडिकल कॉलेजों में स्नातकोत्तर कोर्स के लिए नीट समाप्त करने की मांग की News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन
Write a comment