Thursday, May 16, 2024
Advertisement

TS SSC Result 2024: तेलंगाना बोर्ड 10वीं के नतीजे कल, यहां जानें कैसे कर सकेंगे चेक

TS SSC Result 2024: जो छात्र-छात्राएं तेलंगाना बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए थे उन सभी के लिए एक जरूरी खबर है।तेलंगाना बोर्ड की तरफ से कल 10वीं के नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Updated on: April 29, 2024 23:02 IST
तेलंगाना बोर्ड 10वीं के नतीजे कल- India TV Hindi
Image Source : FILE तेलंगाना बोर्ड 10वीं के नतीजे कल

TS SSC Result 2024: तेलंगाना बोर्ड 10वीं की परीक्षा में जो छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे, उन सभी का इंतजार कल खत्म हो जाएगा। माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (बीएसई) तेलंगाना कल यानी 30 अप्रैल को माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (एसएससी) या कक्षा 10 की अंतिम परीक्षा का परिणाम घोषित करेगा। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार घोषित होने के बाद, जो छात्र परीक्षा में शामिल हुए थे, वे सभी अपने टीएस एसएससी परिणाम 2024 को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bse.telanganagov.in और results.bsetelangana.org पर देख सकेंगे। 

बोर्ड के एक आधिकारिक बयान के मुताबिक एसएससी सार्वजनिक परीक्षा, मार्च-2024, के परिणाम को राज्य के शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव बुर्रा वेंकटेशम(IAS) द्वारा 30 अप्रैल को सुबह 11.00 बजे जारी किए जाएंगे। बोर्ड एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से टीएस एसएससी परिणाम घोषित करेगा, जिसमें उम्मीदवारों की संख्या, उत्तीर्ण प्रतिशत और अन्य विवरण साझा किए जाएंगे। प्रेस कॉन्फ्रेंस खत्म होने के बाद छात्र बोर्ड की वेबसाइट पर अपने अंक देख सकते हैं।

ध्यान रहे कि परिणाम घोषित होने के बाद उसे चेक करने के लिए छात्रों को हॉल टिकट नंबर का उपयोग होगा। उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए परिणाम को चेर व डाउनलोड कर सकेंगे। 

TS SSC result 2024: कैसे करें चेक 

  • सबसे पहले बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट bse.telangana.gov.in या Results.bsetelangana.org खोलें।
  • इसके बाद कक्षा 10 परिणाम लिंक पर क्लिक करें।
  • फिर अपना रोल नंबर डालें और लॉगइन करें।
  • इसके बाद टीएस एसएससी परिणाम 2024 जांचें और डाउनलोड करें।

SMS के जरिए कैसे चेक करें रिजल्ट

अगर रिजल्ट जारी होने के बादव वेबसाइट डाउन हो जाए तो वह ऑफलाइन SMS के जरिए भी परिणाम चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको इन स्टेप्स को फॉलो करना होगा।

  • सबसे पहले मोबाइल में मैसेज एप्लीकेशन में जाएं।
  • इसके बाद TSGEN2 के साथ रोल नंबर टाइप करें।
  • फिर मैसेज को 56263 नंबर पर मैसेज सेंड करें।
  • आपके फोन पर रिजल्ट आ जाएगा।

ये भी पढ़ें- भारत में आखिर कौन बनाता है EVM?

कौन सा है भारत का सबसे बड़ा जिला?
 

 

 

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement