Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

UGC NET Admit Card: कब जारी होगा यूजीसी नेट का एडमिट कार्ड, यहां पढ़ें नया अपडेट

UGC NET Admit Card: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से इस सप्ताह यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC NET) 2022 (दिसंबर) के एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप जारी की जा सकती है।

Akash Mishra Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: February 08, 2023 11:51 IST
सांकेतिक फोटो- India TV Hindi
Image Source : PTI/FILE सांकेतिक फोटो

UGC NET Admit Card: यूजीसी नेट एग्जाम के लिए अप्लाई करनो वाले कैंडिडेट्स के लिए एक खबर है। ऐसी उम्मीद है कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की तरफ से इस सप्ताह यूनिवर्सिटी ग्रांट्स कमीशन नेशनल एलिजिबिलिटी टेस्ट (UGC NET) 2022 (दिसंबर) के एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी  स्लिप जारी की जा सकती है। कैंडिडेट्स को बताया जाता है कि यूजीसी नेट का एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप ऑफिशियल वेबसाइट- ugcnet.nta.nic.in पर जारी किया जाएगा। 

एग्जाम इंफोर्मेशन बुलेटिन के मुताबिक, परीक्षा केंद्रों के शहरों की लिस्ट फरवरी के फर्स्ट वीक में जारी की जानी थी। लेकिन, इसे अभी जारी नहीं किया गया है। वहीं, एग्जाम नोटिफिकेशन के मुताबिक एडमिट कार्ड फरवरी के दूसरे सप्ताह में जारी होंगे। हालांकि, एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप को कब जारी किया जाएगा इस बात की अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। 

इस एग्जाम का आयोजन 21 फऱवरी 2023 से लेकर 10 मार्च के बीच किया जाना है। इस परीक्षा को देने के लिए कैंडिडेट्स के पास कुल 3 घंटे का समय होगा। इसके साथ ही यूजीसी नेट दिसंबर 2022  को दो शिफ्टों में आयोजित कराया जाएगा। इसमें पहली शिफ्ट सुबह 9 से लेकर दोपहर 12 बजे तक की होगी और दूसरी दोपहर 3 से लेकर शाम 6 बजे तक होगी। 

रिलीज हेने के बाद ऐसे करना होगा डाउनलोड

  • सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं।
  • इसके बाद मौजूद Exam city slip or admit card link पर क्लिक करें।
  • फिर आप एप्लीकेशन नंबर और अपनी डेट ऑफ बर्थ को दर्ज करें और सबमिट करना होगा। 
  • आखिरी में आप डाउनलोड कर उसका प्रिंटआउट निकलवा लें। 

ये भी पढ़ें- CBSE ने 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के Admit card जारी किए, 15 फरवरी से हैं एग्जाम

कभी सोचा है आपने स्कूल बस का रंग पीला क्यों होता है? जानें इसकी वजह

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement