Saturday, April 20, 2024
Advertisement

यूपी बोर्ड 12वीं के छात्रों के लिए बड़ी खबर, यहां से एक क्लिक में डाउनलोड करें ऑफिशियल मॉडल पेपर

UP Board की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर प्री बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल परीक्षा के शेड्यूल की पूरी जानकारी दी गई है। इसके अनुसार, कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड की लिखित परीक्षा1 फरवरी से 15 फरवरी 2023 के बीच होगी।

India TV News Desk Edited By: India TV News Desk
Updated on: November 23, 2022 10:49 IST
UP Board- India TV Hindi
Image Source : PTI जारी हो गया 12वीं का मॉडल पेपर

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद ने यूपी बोर्ड की परीक्षा की तैयारी कर रहे है छात्रों के लिए बड़ी अपडेट दी है। दरअसल, बोर्ड ने 12वीं के छात्रों के लिए आधिकारिक मॉडल पेपर जारी कर दिया है। इस परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र यह मॉडल पेपर उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। आपको बता दें कि बोर्ड हिंदी, अग्रेजी समेत कई विषयों के मॉडल पेपर जारी किए हैं। 

कैसे करें UP Board 12th Model Paper डाउनलोड

यूपी बोर्ड 12 मॉडल पेपर डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आपको ऑफिशियल वेबसाइट upmsp.edu.in पर जाना होगा। इसके बाद आपको वेबसाइट की होम पेज पर ‘मॉडल पेपर’ के लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद Download Model Paper के लिंक पर जाएं और अब अपने विषय के आगे दिए लिंक पर जाएं। जैसे ही आप इस प्रक्रिया को पूरी करते हैं मॉडल पेपर PDF फॉर्मेट में आपके सामने खुल जाएगा।

कब होगी यूपी बोर्ड की परीक्षा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (UP Board) की आधिकारिक वेबसाइट upmsp.edu.in पर प्री बोर्ड परीक्षा और प्रैक्टिकल परीक्षा के शेड्यूल की पूरी जानकारी दी गई है। इसके अनुसार, कक्षा 10वीं और 12वीं की प्री बोर्ड की लिखित परीक्षा1 फरवरी से 15 फरवरी 2023 के बीच होगी।

Latest Education News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें एजुकेशन सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement